राज्यों से, सम्बन्ध सूत्र

प्रीती जिंटा के मौसेरे भाई ने की आत्महत्या – हो रहा पुरुषों का उत्पीडन !!

Viral Bharat / December 3, 2016

प्रख्यात बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा के मौसेरे भाई नितिन चौहान ने शिमला सुसाइड कर लिया. नितिन के पिता जोगेंद्र सिंह पशुपालन विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर पद से रिटायर हो चुके हैं. आत्महत्या से पहले प्रीति के भाई ने एक सुसाइड नोट लिख पत्नी और उसके परिवार वालों को जिम्मेदार दोषी ठहराया है.

suicide-by-preity-zinta-cousin

नितिन ने सुसाइड नॉट लिखा कि उसकी पत्नी और उसके परिवार वाले उसे प्रताड़ित करते और अक्सर तंग करते रहते थे. उसके खिलाफ सारे झूठे केस दर्ज करवा रखे थे, यहां तक कि उसे अपने पांच साल के बेटे से मिलने भी नहीं दिया जाता था. वह अपने बेटे से बहुत प्यार करता था लेकिन उसे पत्नी मिलने नहीं देती थी जो मायके में रहती थी. नितिन की शादी 2010 में हई थी.

जानकारी मुताबिक नितिन ने पार्किंग में लगी गाड़ी की पिछली सीट पर इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस के अनुसार नितिन ने कनपटी पर गोली चलाकर सुसाइड किया. नितिन की मां के अनुसार, गुरुवार शाम को वह खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने के लिए चला गया था. कुछ देर बाद जब वह नितिन कमरे में कुछ काम के लिए गई तो वहां नितिन मौजूद नहीं था. तब मां ने सोचा वह आसपास कई घूमने चला गया होगा और वह वापस अपने कमरे आ गई.

लेकिन अगले दिन सुबह जब मां चाय लेकर पहुंची तो देखा कि नितिन तब भी वहां मौजूद नहीं था और न हीं उसकी गाड़ी अपनी जगह पर थी. इसके बाद किसी पड़ोसी ने नितिन के घर के पास बनी पार्किंग में एक गाड़ी को खड़े देखा और वहां आस पास खून के धब्बे भी नजर आए. इसके बाद जब युवक के परिजन कार के पास पहुंचे और अंदर झांककर देखा तो गाड़ी में नितिन मुंह के बल गिरा हुआ पड़ा था.

तब परिजनों ने पुलिस का फोन करके घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर नितिन को गाड़ी से बाहर निकाला और सुसाइड में काम में ली गई पिस्टल को बरामद करके उसे फारेंसिक जांच के लिए भेज दिया. अब पुलिस आगे की कारवाई में लग गई है.

गौरतलब है की नारी शक्तिकरण के दौर में अब ज़्यादा मामले पढ़ी लिखी स्त्रियों द्वारा अपने पतियों को तंग करने के निकल रहे हैं. समाज में अपनी किरकरी से बचने और कानून के भय से कई निर्दोष पुरुष अब महिलाओं द्वारा प्रताड़ित हो रहे हैं. महिलाएं अक्सर महिला कानून की आड़ में मनमानी करने पे उतारू हो जाती हैं और उनके मायके वाले उनको और शह दे के परिवारिक जीवन को आग लगा रहे हैं !

preity-zinta-simla