राजनीती, राज्यों से, वायरल, व्यक्तित्व

राजनीती : आईटी एक्सपर्ट प्रशांत किशोर ने कांग्रेस की “खाट” खड़ी कर.. अब “लुटिया” भी डुबो दी !

Viral Bharat / December 10, 2016

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को ज़्यादा सीटें दिलाने की बड़ी बड़ी लुभावनी बाते बता के सोशल मीडिया के सलाहकार बने प्रशांत किशोर अब नाकामी में घिरते नज़र आ रहे हैं, एक बार खाट सभा का आयोजन  कर पूरे मीडिया में राहुल गाँधी को हंसी के पात्र बनवा दिया और उलटे सीधे मशवरे दे के पार्टी की किरकरी करवाने पे तुले हैं. कुछ कांग्रेस के वरिष्ठ लोगों ने प्रशांत किशोर को BJP के एजेंट की उपाधि दे दी है और आरोप लगाया है की वो BJP  के एजेंट की तरह काम करते हुए कांग्रेस की लुटिया डुबोने वाले काम करवा रहे हैं !

Prashant Kishore Leaving Congress Advisor Role

UP चुनावो में कांग्रेस की हार दिखती देख अब कांग्रेस से पल्‍ला झाड़ना चाहते हैं प्रशांत किशोर. इसके लिए नए नए  बहाने  ढूढं रहे हैं, पर कोई युक्ति उनको नहीं सूझ रही की कैसे कांग्रेस को मिलने वाली हार से अपना दामन बचाया जाए. प्रशांत किशोर लखनऊ में हैं और वह अखिलेश यादव से मिलना चाहते थे, यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कांग्रेस के यूपी चुनाव के रणनीतिकार प्रशांति किशोर से मिलने से मना कर दिया है. 

Prashant Kishore Uttar Pradesh Congress. Congress to Loose in Uttar Pradesh

प्रशांत किशोर 2014 से पहले मोदी की सोशल मीडिया टीम से भी जुड़े रहे, पर बाद में उचित सम्मान और स्थान न मिलने से मोदी से छिटक के नितीश कीउम्र के साथ हो लिए, और बिहार में नितीश कुमार की जीत के लिए सोशल मीडिया टीम खड़ी करने का काम किया. यदि यह कहें कि मोदी की सफलता के पीछे प्रशांत किशोर की ही पूरी रणनीति थी तो यह पूरी तरह सही नहीं होगा क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में एक तो पूरे देश में परिवर्तन की लहर थी, दूसरा मोदी के गुजरात मॉडल. बस प्रशांत किशोर को मोदी की लहर में अपना नाम चमकाने का मौका मिल गया.

Prashant Kishore with Nitish Kumar

फिलहाल कांग्रेस के सलाहकार बन के उन्होंने अपने गले में सांप डाल लिया है क्योंकि प्रशांत किशोर जानते हैं की राहुल गाँधी के कमज़ोर नेतृत्व के साथ कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में जीत दिलवाना लगभग असम्भव कार्य है !!