स्वास्थय और ब्यूटी

एक हफ्ते में दाग धब्बों से छुटकारा पायें

एक हप्ते में दाग धब्बो से छुटकारा

आज हर को सुन्दर दिखना चाहता है और दूसरो को अपने सुन्दरता से प्रभावित करना चाहता है ! लेकिन आजकल की भागदौड़ और काम के चलते इंसान को अपने शरीर और चहरे में ध्यान देने समय ही नहीं मिल पाता ! हर तरफ भयंकर प्रदूषण से आपका फेस काला और बेजान हो जाता है !दिन भर की धूप में भाग दौड़ के कारण आपके चहरे में काले धब्बे पड़ जाते है !

Women use sandalwood for healthy and glowing skin

इन धब्बो को मिटाने के लिए आप तरह तरह के कास्मेटिक इस्तेमाल करते है लेकिन कोई फायदा नहीं होता है !आज हम आपको बता रहे है एक ऐसी ट्रिक जिससे आप एक हप्ते में अपने चहरे के दाग धब्बे मिटा सकते है और इसके लिए आपको कही नहीं जाना होगा ये सब आपके घर में रखी हुई चीजी से ही संभव है !

हम आपको बता रहे है एक स्क्रब बनाना !

कैसे बनाये स्क्रब –

सबसे पहले एक कटोरा ले ! अब उसमे एक चम्मच चन्दन पाउडर, एक चम्मच हल्दी पाउडर , एक चम्मच नीम्बू का रस और कुछ बूंदे बादाम के तेल की मिला ले ! अब इन सबको मिला के एक पेस्ट बना ले और चहेरे पर लगाये और हल्के-हल्के चहेरे में उंगलिया फिरते हुए घसे ! 15 मिनट तक लगे रहने दे फिर पानी से धोये !आप इसे सप्ताह में कम से कम तीन बार करे जिससे आपको असर होगा ! शरीर के और किसी भाग को आप बेदाग करना चाहते है तो आप इसे वह भी इस्तेमाल कर सकते है !

How to Make a Face Scrub

आखिर कैसे ये काम करता है –

हल्दी जो की गुणों का भण्डार है! इसमें एंटी-बैक्टीरियल , एंटी-फंगल, और एंटी-सेप्टिक गुण पाए जाते है ! और इसमें पाए जाने वाले कई तरह के ओक्सिडेंट त्वचा का निर्माण करने में सहायक होते है ! चन्दन आपके चहरे में निखार लाता है और आपके चहरे के दाग धब्बो को दूर करता है ! नीम्बू में मौजूद एसिडिक गुण दाग धब्बो को नष्ट करता है और और ब्लीच की तरह काम करता है ! चहरे की नमी को बरक़रार रखने में बादाम बहुत सहायक होता है ! आप इसका प्रोयग करे और अपनी त्वचा को बेदाग़ और खूबसूरत बनाये !

Related posts

घर में बनी क्रीम से आँखों के डार्क सर्किल मिटायें

Viral Bharat

स्वदेशी आंदोलन के महान क्रन्तिकारी राजीव दीक्षित की मृत्यु आज तक रहस्य है..देखें वीडियो !

Viral Bharat

किसी भी उम्र में स्वस्थ त्वचा का राज

Viral Bharat