राजनीती वायरल व्यापार

भ्र्ष्टाचार पे मोदी सरकार का एक और धमाका : RBI ने दिए बैंको को सारे CCTV फुटेज जमा करने के निर्देश !

अभी तो बहुत कुछ होना बाकि है ये मोदी सरकार नहीं छोड़ने वाली. काला धन वालों  को और उनके साथ मिले हुए बैंक कर्मियों को जो काले धन को सफेद कर रहे थे। नोटबंदी को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (आर.बी.आई.) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आर.बी.आई. के डिप्टी गवर्नर आर. गांधी ने कहा कि बैंक नई करेंसी का रिकॉर्ड रखें। इसके साथ ही उन्होंने बैंकों को सचेत रहने को भी कहा है।

New Delhi: People exchange their old Rs 500 and 1000 notes at a bank in New Delhi

 

आर.बी.आई. के डिप्टी गवर्नर आर. गांधी जी ने मीडिया से प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि विभिन्न बैंक ब्रांचों में कुछ ट्रांजैक्शन की खबर मीडिया में आई थी, जिसमें बैंककर्मियों पर आरोप थे। और जो भी ये गड़बड़ियां पैदा कर रहे है उन सब गड़बड़ियां पैदा करने वालों पर हमारी नजर बनी हुई है। इसके साथ ही आर.बी.आई. के डिप्टी गवर्नर आर. गांधी ने कहा कि नोटबंदी के शुरू से साथ ही बैंककर्मियों ने अच्छा काम किया है। केंद्रीय डेटा जांच के लिए हमने सभी बैंक प्रबंधनों को विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। 

rahul-gandhi-bank-cash-notes-pti_650x400_51478878985

उन्होंने मीडिया को ये जानकारी दी कि गड़बड़ियों के कई मामलों में बैंकों ने अपने स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की है। भारतीय रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों को 8 नवंबर से 30 दिसंबर तक के बैंक के काम की सी.सी.टी.वी. रिकॉर्डिंग को सुरक्षित करने की सलाह दी है। बैंक कर्मचारियों द्वारा गड़बड़ी की खबरें लगातार आ रही हैं। यानि अब ये साफ़ हो चूका है की अभी तो ये शुरुआत थी नोट बंदी की असली करवाई तो अभी बाकि है जिसके अंदर कई बड़ी बड़ी मछलियां फसने बाली है साथ ही बो बैंक कर्मी भी रगड़े में आयेगे जिन्होंने काले धन बालों का साथ दिया था।।

 

Related posts

धूमल के सपने को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उठाया बड़ा कदम सपना अब होगा पूरा

Viral Bharat

Breaking – 80 करोड़ लोगों को दो रुपये किलो गेहूं और तीन रुपये किलो चावल देगी सरकार,जमाखोरों को सख्त संदेश

Viral Bharat

सहारा योजना में 2 हजार रुपये पेंशन दे रही है सरकार,गंभीर बीमारियों से पीडि़त मरीजों को मिलेगी सहायता

Viral Bharat