राजनीती राज्यों से वायरल

पैसों के लालच, और नोट बदलने के चक्कर में RBI का अधिकारी गिरिफ्तार !

बड़ी मछलियां हो या छोटी मछलियां हो काले धन को सफेद करने वालों  को मोदी नहीं छोड़ने वाले, मोदी सरकार की हर दिन की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाइयों से देश को पता चल चुका है की मोदी इस बार आर या पार की लड़ाई में हैं.  भ्र्ष्टाचार के खात्मे के लिए, सीबीआई ने बड़ी कामयाबी हासिल की भारतीय रिजर्व बैंक के एक अधिकारी को अवैध तरीके से 1.50 करोड़ रूपये के पुराने नोट कथित तौर पर बदलने का प्रयास करने पर गिरफ्तार कर लिया !

सीबीआई ने नोट बंदी के बाद एक और बड़ी करवाई करते हुए 500 और 1000 के नोट बदलने में मदद कर रहे आरबीआई के उस अधिकारी को बेंगलूरू से गिरफ्तार किया ! अधिकारी ने बताया, ‘दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है!’’ उन्होंने बताया कि आरबीआई का अधिकारी एक ऐसे मामले में संलिप्त था जिसमें वह 1.50 करोड़ रूपया करमुक्त राशि बदलने का प्रयास कर रहा था!

साथ ही एक दूसरे अहम घटनाक्रम में सीबीआई ने एक कथित हवाला ऑपरेटर के वी वीरेंद्र को 2000 रूपये के नए नोटों की शक्ल में जब्त हुए 5.70 करोड़ रूपयों के संबंध में कर्नाटक से उसके परिसर से गिरफ्तार किया है! सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने चार बैंकों – भारतीय स्टेट बैंक, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक – के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है!

banks CCTV footage wanted by RBI

मिली जानकारी से पता चला है कि वीरेंद्र को बेंगलुरू की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां उसे पूछताछ के लिए छह दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया! सूत्रों से मिली दूसरी जानकारी के मुताबिक प्रारंभिक जांच में वीरेंद्र ने इस संबंध में कई लोगों के नाम बताए हैं और सीबीआई उन लोगों से कथित हवाला ऑपरेटर के संबंध के सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है!

500-1000 currency, banglore, black money, currency exchange, Note Bandi, RBI,

छह दिन की पूछताछ के दौरान सीबीआई वीरेंद्र से उसके परिसर में मिले दस्तावेजों के आधार पर सवाल पूछेगी और यह जानने की कोशिश करेगी कि इन कोषों का स्रोत क्या है! इस पूछताछ से इस कांड में वरिष्ठ बैंक अधिकारियों के शामिल होने का पर्दाफाश भी हो सकता है! यानि मोदी सरकार का साफ़ साफ़ संदेश है, तुम जितनी कोशशि करना चाहते हो कर लो लेकिन हमारी नजरों से नही बच पाओगे!

Related posts

दाऊद के भांजे की सोनू निगम को धमकी ?…धर्म के नाम पे दे रहा घर में घुस के मारने की धमकी !

Viral Bharat

खुशखबरी हिमाचल आयुर्वेदिक फार्मासिस्टों की भर्ती को लेकर जयराम सरकार,सरकार ने दिया तोहफा

Viral Bharat

यूपी में योगी है तो मुमकिन है आज़म खान के उड़ गए तोते हो गयी बड़ी करवाई थर-थर कांपे समाजवादी

Viral Bharat