राजनीती राज्यों से वायरल

वायरल : मुसीबत में कांग्रेस, बड़े कांग्रेसी नेताओं के बेटे नोट बदलवाने के चक्कर में CCTV फुटेज में !

नोट बंदी पर सबसे ज़्यादा  हल्ला कांग्रेस कर रही है और सबसे जादा नोट बंदी का विरोध संसद से लेके सड़क तक करने में कांग्रेस आगे है !
तो क्या फिर ये कहावत सच ही निकली चोर की दाड़ी में तिनका ! यूपीए सरकार में मंत्री रहे तीन नेताओं के बेटे बैंक से भारी रकम निकालते सीसीटीवी में कैद, आईबी के पास पहुंचा टेप, जिसमें संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे तीन नेताओं के बेटे नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये तीनों लड़के नई दिल्‍ली के एक प्राइवेट बैंक की सीसीटीवी फुटेज में भारी रकम निकालते दिख रहे हैं। रेडिफ के अनुसार, यह सूचना आयकर अधिकारियों को दी गई है जो कांग्रेस के लिए घबराहट का सबब बन सकती है।

fake-currency

देश भर म मोदी सरकार केें नोटबंदी के फैसले के बाद से ही आयकर विभाग और राज्यों की पुलिस छापेमारी कर रही है, जिसमें भारी मात्रा में नई करेंसी में रकम जमा की जा रही है। बुधवार को पंजाब के चंडीगढ़ में ईडी ने 2.18 करोड़ रुपए जब्त किए। उसमें 17.74 लाख रुपए नई राशि में थे, 52 लाख रुपए 100-100 के नोटों में थे। मंगलवार को ही एक बड़ी खबर सामने आई थी जिसमे की बेंगलुरु से रिजर्व बैंक अॉफ इंडिया के एक अफसर को अरेस्ट किया गया है। आरबीआई के दफ्तर में तैनात सीनियर स्पेशल असिस्टेंट के. माइकल की गिरफ्तारी एक करोड़ 51 लाख 24 हजार रुपये के पुराने नोट को नए नोट में बदलने के मामले में की गई है।

banks cctv footage by rbi

नए 2000 के नोटों की बरामदगी को देखते हुए आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की टीमें लगातार हर जगह छापेमारी कर रही हैं। दक्षिणी राज्‍यों से रोज किसी न किसी की गिरफ्तारी हो रही है 2000 के नए नोटों के साथ । और अभी मंगलवार को (ईडी) ने कर्नाटक में काले धन को सफेद करने वाले सात दलालों को पकड़ा था इनके पास से 93 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं।

कर्नाटक के कई हिस्‍सों से भारी मात्रा में अवैध नकदी बरामद की गई है। कर्नाटक के अलावा देश के अन्‍य हिस्‍सों जयपुर, गुवाहाटी, सूरत, मुंबई और चेन्‍नई से भी कालाधन बरामद किया गया है। ज्‍यादातर जगहों से 2000 रुपये के नए नोट जब्‍त किए गए हैं। आठ नवंबर को नोटबंदी के एलान के बाद से देशभर के एयरपोर्ट से 245 किलो सोना और 60 करोड़ रुपये की नकदी जब्‍त की गई है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआईएसएफ) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सोने व नकदी की जब्‍ती देश के 10 बड़े हवाई अड्डों पर हुई हैं।

नरेंद्र मोदी सरकार ने 8 नवंबर को नोटबंदी का फैसला लिया था। पीएम ने तब ऐलान किया था कि 500 और 1000 रुपए के नोट चलने बंद हो जाएंगे और 2000 और 500 रुपए के नए नोट चलाए जाएंगे।

Related posts

मुख्य्मंत्री जय राम ठाकुर के सख्त निर्देश अधिकारियों में हड़कंप,टायरिंग उखड़ते ही सस्पेंड होंगे अधिकारी साथ ठेकेदारों पर भी कही बड़ी बात

Viral Bharat

मुख्यमंत्री स्टार्टअप योजना से मिल रहा उद्यमियों को बढ़ावा,मुख्य उद्देश्य रोजगार ढूंढने के बजाय रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए प्रेरित करना

Viral Bharat

सहायक दवा नियंत्रक पर भ्र्ष्टाचार का केस दर्ज घर और दफ्तर समेत कई ठिकानों पर छापे,जयराम सरकार में किसी भ्र्ष्टाचारी की खैर नहीं

Viral Bharat