वायरल

बीजेपी शाषित राज्य की पोस्टिव खबरें हमेशा मीडिया छुपाता आया है !

राजस्थान में 5 रुपये में नाश्ता  और 8 रुपये में मिलेगा खाना !!

कुछ एकतरफा खबरें दिखाने वाले मीडिया समूहों कीशुरू से ही ये पॉलसी रही है की कोई भी अच्छी खबर जो बीजेपी शासित  राज्य से हो उसको छुपा दो उसको मत दिखाओ अगर वो  ही खबर कांग्रेस शाषित राज्य की हो तो उसको ब्रेकिंग न्यूज़ बना के दिखाओ!!

rajasthan-annpurna

लेकिन आज सोशल मीडिया पारम्परिक मीडिया को चुनौती दे रहा है,  जो सच को सामने लाने की हिम्मत रखताहै! तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन की तर्ज पर अब राजस्थान सरकार ने भी गरीबों के लिए अन्नपूर्णा रसोई शरू की है! यहां 5 रुपये मेंनाश्ता और 8 रुपये में पूरा भोजन उपलब्ध कराया जाएगा! ये भोजन गाड़ी द्वारा वितरित किया जाएगा! अलग-अलग जगहों पर ये अन्नपूर्णा रसोई वाली गाड़ियां खड़ी मिलेंगी! यहां गाड़ियों में गरीब लोगों को गरम और सस्ता भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा!

 raje-jaipur-launch-of-annapurana-rasoi

12 ज़िलों में 80 गाड़ियों के साथ 5 रुपये में नाश्ता और 8 रुपये में भोजन की शुरुआत हुई है! अन्नपूर्णा रसोई की शुरुआत की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने की है! उन्होंने बाजरे की खिचड़ी, गट्टे की सब्ज़ी और लहसुन की चटनी दो गरीब महिलाओं के साथ खाई और योजना की शुरुआत की! उन्होंने कहा, ‘गर्मागर्म खाना सबको मिलेगा, मैंने अभी चखा, खाना बहुत स्वादिष्ट है और मेनू में तीन चार चीज़ें हैं !

bjp-flag-rally-in-up

अन्नपूर्णा रसोई में दाल बाटी, बाजरे की रोटी और मक्के की खिचड़ी जैसे आइटम मेनू में रखे गए हैं! ये भोजन गरीबों के लिए रियायती दरों पर उपलब्ध करवाया जा रहा है! भोजन का ज्यादातर खर्च सरकार उठाएगी! शुरुआत में इसका खर्च 4 करोड़ रुपये आएगा! जब ये स्कीम पूरह तरह लागू हो जाएगी और 200 से अधिक रसोइयां क्रियान्वित हो जाएंगी तो सरकार पर करीब 50 करोड़ रुपये सालाना का भार आएगा!

Related posts

राहुल गाँधी विदेश में भारत को बदमान करने और वैटिकन चर्च से मदद मांगने गए हैं ताकि मोदी को हिन्दू धर्म के नाम बदनाम किया जा सके और RSS की तुलना ISIS से की जाये !

Viral Bharat

इन दिनों कुछ असामाजिक तत्व सरकार के खिलाफ फर्जी खबरें चला रहे है जैसे “दिल्ली में फसी है वॉल्वो बस, सरकार को नहीं परवाह” आप भी जाने इसकी पूरी सच्चाई ?

Viral Bharat

योगी आदित्यनाथ …उत्तर प्रदेश में आ गया हिंदुत्व का शेर !!!

Viral Bharat