राजनीती वायरल

नोट बंदी के बाद मोदी सरकार की बड़ी करवाई !!

नोटबंदी के बाद से आयकर विभाग ने मारे 586 छापे, 2,900 करोड़ रुपये बरामद !!

नोट बंदी के बाद से काले धन वालों  की नींद गायब है इसकी सबसे बड़ी बजह सिर्फ नोट बंदी नहीं है उसके बाद जो मोदी सरकार करवाई कर रही है काले धन वालों पर वो है! 

अब तक मोदी सरकार की बड़ी करवाई इस तरह की हुई है –

8 नवंबर को पीएम मोदी के नोटबंदी के ऐलान के बाद से आयकर विभाग ने 586 जगहों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 300 करोड़ रुपये की नकदी, 79 करोड़ रुपये मूल्य के 2000 के नए करंसी नोट और 2,600 करोड़ रुपये की अघोषित आय बरामद की है। इस तरह आयकर विभाग ने एक महीने में कुल 2,900 करोड़ रुपये पकड़े हैं। सबसे ज्यादा रकम तमिलनाडु में सीज की गई है, जहां टैक्स डिपार्टमेंट ने चेन्नई में एक ही सर्च में 100 करोड़ रुपये की बरामदगी की।

indian-currency

– तमिलनाडु से सबसे अधिक 140 करोड़ रुपये पकड़े गए हैं, इसके अलावा 52 करोड़ रुपये का गोल्ड भी बरामद किया गया है। इसके अलावा दिल्ली के एक वकील के पास से 14 करोड़ रुपये की नकदी मिली है। इस वकील ने अक्टूबर में ही 125 करोड़ रुपये की अघोषित आय का ऐलान किया था। दो सप्ताह पहले बैंक अधिकारियों ने इस वकील की बैंक शाखा में विजिट किया था और 19 करोड़ रुपये सीज किए थे। माना जा रहा था कि वकील की यह रकम अघोषित आय है।

fake-currency
– बुधवार को पुणे में आयकर विभाग ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्रांच में छापा मारकर एक ही व्यक्ति के 15 लॉकर पकड़े थे। इन 15 लॉकर्स में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को 9.85 करोड़ रुपये मिले थे। खास बात यह है कि इनमें से 8 करोड़ रुपये 2,000 रुपये के नए नोटों के थे, जबकि बाकी 100 रुपये के नोट थे। इसके अलावा शहर में छापेमारी में आईटी अधिकारियों ने 80 लाख रुपये के नए नोट बरामद किए। पुणे शहर से आईटी अधिकारियों ने कुल 10.80 करोड़ रुपये बरामद किए। इनमें 8.8 करोड़ रुपये के नए नोट थे।

Axis bank Fraud Delhi
– आईटी अधिकारियों ने कहा कि डीमॉनेटाइजेशन के बाद दो लॉकर्स को 12 बार ऑपरेट किया गया। यह जानकारी मिलने के बाद विभाग ने बैंक के रेकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसमें यह पता चला कि कई बार आरोपी ने लॉकर में बड़े बैग रखे। इस मामले में बैंक अधिकारियों से भी पूछताछ की जा सकती है।

Related posts

कश्मीर में हिन्दू राजा के राज में शांति और तरक्की थी, हिन्दू और सिख सुरक्षित थे – योगी आदित्यनाथ !

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आदेश के बाद मंडी पुलिस का ऐक्शन, पति-सास हिरासत में

Viral Bharat