वायरल

पाकिस्तान बर्बाद – चीन हड़पने के लिए तैयार.

 पाकिस्तान बर्बाद – चीन हड़पने के लिए तैयार | China Controls Pakistan Stock Exchange, Soon may Control Media Houses in Pakistan.

जिस तरह से पाकिस्तान की माली हालात खस्ताहाल हो चुकी है और उसको हर चीज़ के लिए चीन की और देखना पड़ रहा है, उस हालात में एक दिन चीन पाकिस्तान को हड़प जायेगा और पाकिस्तान के पास बिखरने के इलावा कोई चारा नहीं होगा. बलूचिस्तान, सिंध और POK में पहले से ही पाकिस्तान के कब्ज़े के खिलाफ विरोध चल रहे हैं.

China Owns Pakistan Stock Exchange Now
Finance Minister Ishaq Dar (rear C) watches Chinese and Pakistani officials sign a share purchase agreement at the Pakistan Stock Exchange (PSX) in Karachi on January 20.

अभी हाल ही में चीन ने पाकिस्तान की स्टॉक एक्सचेंज पर 40 % हिस्सेदारी वाला कब्ज़ा कर लिया है, जिससे साफ़ है के पाकिस्तान ने अब अपनी आर्थिक बदहाली में चीन के आगे घुटने टेक दिए हैं. धीरे धीरे पाकिस्तान का दिवालियापन दुनिया के सामने बेकनाब हो रहा है. ऐसे हालात में चीन अपनी ताकत का इसतमाल करते हुए कभी भी पाकिस्तान के ऊपर हावी हो सकता है और इस बड़े भूभाग को अपने नियंत्रण ने ले सकता है.

Pakistan Economically Bankrupt

पाकिस्तान एक तरह से देखा जाये तो अपने देश को किश्तों में चीन को बेच रहा है, अभी ये सौदे आर्थिक रूप में दिखने लगे हैं और धीर धीरे ये भूगौलिक नियंत्रण में तब्दील हो जाएँ तो कोई बड़ी बात न होगी ! अचानक पिछले ३ साल में चीन ने पाकिस्तान में अंधाधुंध निवेश करना शुरू किया है, और रक्षा विशेषज्ञों की माने तो चीन पाकिस्तान में हिस्सेदारी उसको हड़पने के तौर पे भी इस्तेमाल कर सकता है.

  china-army

जैसे चीन ने तिब्बेत में इंफ्रास्ट्रक्चर और खुशहाली लाने के नाम पे तिब्बेत को पूरा हड़प लिए, वही हश्र पाकिस्तान का होने वाला है, इतिहास गवाह है जब भी चीन ने किसी भूभाग पे आर्थिक निवेश बढ़ाया है, वो उसको निगल गया.

china in tibet

चाहे वो तिब्बत हो, मंगोलिया के भाग या होन्ग कोंग ! अगर चीन की सेना ने आर्थिक हितों के चलते पाकिस्तान की और रुख किया तो दुनिया में पाकिस्तान को बचाने वाला एक भी देश उसके साथ खड़ा नहीं होगा !

china-airforce

भारत जहां गणतंत्रता दिवस के जश्न को मनाने में लगा हुआ है वहीं पाकिस्तान में देश टूटने की नौबत आ गई है। लगता है कि आने वाले 2017 के पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस वाले दिन ही पाकिस्तान के टुकड़े हो जाएंगे। शनिवार को भी पाकिस्तान में आजादी की मांग को लेकर हिंसा जारी रही। पाकिस्तान के बलूचिस्तान और मुजफ्फराबाद में जारेदार प्रदर्शन जारी है।

sheikh-mohamed-bin-zayed-with modi

उधर पाकिस्तान के सबसे करीबी रहे देश अबु धाबी ने भारत के साथ करीबी रिश्ता बनाते हुए सम्बन्ध और मज़बूत किये हैं, अब धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान रिपब्लिक डे परेड के दौरान मुख्य अतिथि होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति बाराक ओबामा, जापान के पीएम शिंजो अबे, फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को यह सम्मान मिल चुका है। अबू धाबी के शहजादे पिछले साल फरवरी के बाद मंगलवार को दूसरी भारत पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात के दौरान रणनीतिक भागीदारी के तहत रक्षा, ऊर्जा सुरक्षा, स्पेस आदि पर सहयोग के समझौते को अंतिम रूप दिया जा सकता है। हाल ही में विदेश राज्य मंत्री और यूएई के उनके समकक्ष के बीच रणनीतिक मसलों पर बातचीत हुई है। इस यात्रा के दौरान दोनों देश व्यापक रणनीतिक भागीदारी को अंतिम रूप देंगे।

पाकिस्तान के बुरे दिन शुरू हो चुके हैं, नए अमरेकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने मोदी को अमेरिका आने का निमन्त्रण दे डाला है ताकि इस्लामी कट्टरवाद से निपटने के लिए भारत को साथ लिया जाए, अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान के बुरे दिनों की उलटी गिनती जल्द शुरू होगी !

Related posts

EXIT POLL : एग्जिट पोल हो सकते हैं गलत साबित इसलिए मची है विरोधी पार्टी में खलबली ?क्या इसलिए अभी से EVM को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं ?

Viral Bharat

दर्दनाक : दिल्ली हिंसा के दौरान जब अपनी दुकान में बैठा था 19 साल का विवेक, दंगाइयों ने सिर में ड्रिल मशीन से कर दी छेद

Viral Bharat

ब्रेकिंग खबर : क्या सलमान खान करेंगे 2019 में BJP के लिए प्रचार ? देखें वीडियो …

Viral Bharat