व्यक्तित्व स्वास्थय और ब्यूटी

तृप्त सिंह – मोदी प्रशंसक, पंजाबी शेर, 25 साल के युवा भी इनसे घबराते हैं.

तृप्त सिंह, एक लाजवाब शख्सीयत , ज़िंदादिली की मिसाल, पॉजिटिव सोच के बादशाह | Tript Singh Sher – E – Punjab

जी हाँ, ये हैं तृप्त सिंह, 73 साल की उम्र में भी युवाओं जैसा जोश….पंजा लड़ाने  का चैलेंज कर दें दो 25 साल के युवा गबरू की सिट्टी पिट्टी गुम कर देते हैं, पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ शहर से ताल्लुख रखने वाले तृप्त सिंह का जलवा ऐसा है की युवा भी दांतो तले ऊँगली दबा देते हैं.

निजी जीवन में सुबह जिम वर्कआउट, व्यायाम और एक्टिव लाइफ से शुरुआत करते हैं तृप्त सिंह. विचारक, चिंतक और प्रखर लेखक. राजनीती, धर्म, जीवन दर्शन ये इनके चुंनिंदा विषय हैं. पंजाबी सिख है, जात पात की राजनीती से इनको परहेज़ है, एक्टिव पॉलिटिशियन नहीं, पर दूरदर्शिता सटीक और पारखी.

tript-singh-facebook

देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के प्रशंसक. सिख परिवार में जन्मे, हिन्दू सिख में भेद नहीं मानते, इतिहास और हिंदुत्व को अच्छे से समझते हैं.

Tript Singh GYM Workout

जालन्धर में जन्मे तृप्त सिंह की आरभिक शिक्षा जालंधर में लायलपुर से हुई, बाद में खालसा कॉलेज में पढ़े, हायर बिज़नस सर्टिफिकेट लन्दन कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से किया. ड्रामा, एक्टिंग, गायन में रूचि थी, शिक्षक के तौर पे अपने जीवन में सेवाएं दी और कई पुस्तकें लिखी और बाद में किताबों के डिस्ट्रीब्यूटर भी बने. अध्यात्म और पारलौकिक ज्ञान में डिसलचस्पी रही तो रेकी विद्या भी सीखी. कुल मिला के जीवन में रोमांच और नयापन हमेशा लेट रहे, और यही जज़्बा आज भी जीवन में कायम है.

tript-singh facebook post

tript'bday

इनके फेसबुक पोस्ट बेहद रोचक और गहरी दूरदर्षिता दिखाते हैं, अक्सर युवाओं को इनके फेसबुक पोस्ट पे चर्चा करते देखा जा सकता है. जीवन जीने की कला का यथार्थ तृप्त सिंह जी ने व्यक्तिगत जीवन में कर के दिखाया है, आज के मचीनी युग में जिधर 24 – 25 साल के युवा 10 मिनट में हांफ जाते हैं , उधर तृप्त सिंह जी, 73 वर्ष पार करके भी एक घण्टे का पूरा जिम वर्कआउट रोज़ करते हैं और युवाओं को प्रेरणा देते हैं.

वर्तमान पीढ़ी को इस शख्सियत से प्रेरणा लेनी चहिये – इनके हिम्मत और जज़्बे को जय हिन्द !!!

Tript Singh Chandigarh
ये सनसनी खेज विडियो पोस्ट देखें, See this Sensational Video Post

जिस आज़म खान ने मुलायम सिंह को हिजड़ा बोला था अखिलेश यादव उसको सर चढ़ा के बैठे हैं – देखे विडियो !

Related posts

किडनी फेल होने के सांकेतिक लक्षण

Viral Bharat

मार्क जुकरबर्ग : दुनिया का सबसे कम उम्र का अरबपति

Viral Bharat

राहुल गाँधी के बारे में लडकिया क्या सोचती हैं…देखिये विडियो !

Viral Bharat