रोचक जानकारी

देखिये मज़ेदार वीडियो – लड़कियां इतनी ईर्ष्या क्यों करती हैं? Why Girls More jealous ?

girls psychology

लड़कियों आपस में इतनी ईर्ष्या क्यों करती हैं ?  – Why Girls  jealous of Each other ?

ईर्ष्या वैसे तो सभी प्राणी एक दूसरे से करते हैं पर मानव समाज में लड़कियों में कुछ ज़्यादा ही होती है. चाहे पढ़ने लीखने की बात हो, चाहे, अच्छे कपडे पहने की, चाहे अच्छा बॉय फ्रेंड बनाने की, सबसे खूबसूरत दिखने की, या फिर कसरत और योग करने की, ये ईर्ष्या प्राय लड़कियां सभी बातों में करती हैं.

अकसर लड़कियों पे आरोप लगता है की वो बहुत ईर्ष्यालु होती हैं…पर स्वाभाव से पुरुषों / लड़कों में भी यही स्वाभाव रहता है अपर वो इसको व्यक्त नहीं करते जब तक उनके बर्दाश्त के बाहर न हो जाये. पर लड़कियों की ईर्ष्या झट से पकड़ में आ जाती है और अक्सर कुछ मामलों वो बहुत संवेदनशील होती हैं और अपनी ईर्ष्या प्रकट कर देती हैं !

Girls Reason for Jealousy

शायद प्रकृति / नेचर ने स्त्री को कुछ इस तरह से बनाया है की शरीर नाज़ुक होने के कारन उसके भाव और सम्वेदनाओं में असुरक्षा का भाव है, लाखों वर्षों से इसी अवचेतन मन के कारन बरबस ही वो उस चीज़ से ईर्ष्या भाव रखने लगती हैं जिसके कारन लोगों का ध्यान उसकी और से दूसरी और जाए. आदिकाल में ईर्ष्या प्राकृतिक कारणों से ज़्यादा होती होती होगी पर आजकल के युग में ये पंप के समाज, व्यक्तिगत जीवन, कपड़ो आपसी सम्बन्धों से ले कर हम क्या करते हैं , क्या खाते हैं ,पहनते हैं और किधर घूमते हैं, कौन सा परफ्यूम लगते हैं…वगेरह सब जगह अपने पाँव पसर चुकी है !

देखें ये मज़ेदार विडियो जिसमे लड़कियां योग क्लास में आपस में एक दूसरे से कैसे ईर्ष्या करती दिखती हैं. 

बरहाल जो भी है ईर्ष्या पुरुषों में भी होती है पर उसका सम्बणन्ध ज़्यादा क्षमता सिद्ध करने में रहती है, पर लड़कियां किस किस बात पे ईर्ष्या कर सकती हैं इसको समझना कठिन है और एक पहेली भी !

One more interesting kitchen dance Video of girl getting viral on social media 

सोशल मीडिया पे वायरल हुआ किचन डांस – देखें विडियो

Related posts

PhD स्कॉलर महिला अघोरी तांत्रिक… देखें दिलचस्प विडियो !

Viral Bharat

यक्ष व यक्षणियों का रहस्मयी संसार, क्यों करते हैं लोग इनकी साधना.

Viral Bharat

क्या है शिव भक्त रावण के ग्रंथ रावण संहिता का रहस्य और उसके प्राचीन तांत्रिक उपाय, क्या रावण सहिंता के उपाए चमका सकते है आपकी किस्मत ?

Viral Bharat