धर्म अध्यात्म रोचक जानकारी

विडियो : राम सेतु में प्रोयग हुए पत्थरों को देखे…कैसे पानी में तैरते हैं !

विडियो में राम सेतु में प्रोयग हुए पत्थर | Floating Stones of Ram Setu !

भारत भूमि के कन कन में आध्यत्म और भगवत्ता विराजमान है, यह भूमि, मन्दिरों, गुरुओं योग अध्यात्म की जननी रही है. जिस राम भगवान और राम सेतु को ले के कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया था का राम और राम सेतु दोनों ही काल्पनिक पात्र हैं और उनका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है, उसके प्रमाण आज भी इस पावन धरती पे मौजूद हैं. 

विडियो में राम सेतु में प्रोयग हुए पत्थरों को देखें !

रामसेतु रामसेतु, अंग्रेजी: (Adam’s Bridge; आदम का पुल), तमिलनाडु, भारत के दक्षिण पूर्वी तट के किनारे रामेश्वरम द्वीप तथा श्रीलंका के उत्तर पश्चिमी तट पर मन्नार द्वीप के मध्य पत्थर से बनी एक शृंखला है। भौगोलिक प्रमाणों से पता चलता है कि किसी समय यह सेतु भारत तथा श्रीलंका को भू मार्ग से आपस में जोड़ता था।

क्यों नहीं डूबे रामसेतु के पत्थर, kyon nahi doobe ram setu ke pathar, Real truth behind floating stones of Ram setu, science behind the floating

हिन्दू पुराणों की मान्यताओं के अनुसार इस सेतु का निर्माण अयोध्या के राजा राम श्रीराम की सेना के दो सैनिक जो की वानर थे, जिनका वर्णन प्रमुखतः नल-निल नाम से रामायण में मिलता है, द्वारा किये गया था. क्या है रामसेतु ??धर्म की मान्यताओं और कहानियो के अनुसार जब रावण सीता का हरण कर उन्हें लंका ले गया था तब श्रीराम ने वानरों की सेना की सहायता से समुद्र के बीच एक पुल का निर्माण किया था. और इस पुल को ‘रामसेतु’ नाम दिगा गया, इसी रामसेतु पुल से श्रीराम की पूरी वानर सेना गुजरी और रावण पर विजय हासिल की.

Ram Setu Stone Images, raamsetu,रामसेतु,रामायण काल,रामायण,हिन्दू इतिहास,रामसेतु पुल

क्यों नहीं डूबे रामसेतु के पत्थर, kyon nahi doobe ram setu ke pathar, Real truth behind floating stones of Ram setu, science behind the floating

भव्य राम मन्दिर बनाने के सपना हर हिन्दू के दिल में है, इस पोस्ट को शेयर करें और उस भावना को अपने मन पे प्रज्वल्लित रखें !!


Video – मुस्लिम मोदी मोदी के नारे लगते हुए – Muslims Chanting Modi Modi Slogans in UP Elections 2017

उत्तर प्रदेश में BJP का पलड़ा भारी होता देख, मुसलमानो ने लगाए मोदी मोदी के नारे, देखिये विडियो !

Related posts

नवदुर्गा रक्षा मन्त्र

Viral Bharat

सपनो का मतलब और उनके फल

Viral Bharat

दुनिया का सबसे अमीर गाँव कौन सा है ? नहीं मालूम ? पढ़िए इस पोस्ट को !

Viral Bharat