गैजेट्स & टेक्नोलॉजी

ब्लैकबेरी डीटेक 50 का रिव्यू

ब्लैकबेरी डीटेक50 का रिव्यू

उम्मीद के मुताबिक, ब्लैकबेरी ने आखिरकार कई सालों बाद स्मार्टफोन ना बनाने की घोषणा कर ही दी। ब्लैकबेरी की ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन की डिज़ाइनिग, मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग अब कंपनी की पार्टनर कंपनियां करेंगी जबकि ब्लैकबेरी खुद सारा ध्यान सॉफ्टवेयर पर देगी। आइये जानते हैं इसका रिव्यु |

dtek50, blackberry dtek50 specifications, blackberry dtek50 review, blackberry dtek50 price, BlackBerry DTEK50,BlackBerry,DTEK50,GSM,mobile,phone,cellphone,information,info,specs,specification,opinion,review

लुक और डिजाइन –

डिज़ाइन और बनावट की बात करें तो डीटेक50 थोड़ा सा अलग दिखता है। आगे की तरफ अधिकतर हिस्से पर ग्लास है और किनारे मेटल के बने हैं। लेकिन फोन का रियर ठोस प्लास्टिक का बना है जिस पर ग्रेनी टेक्सचर है जो बहुत अजीबोगरीब लगता है। फोन के रिम पर ऊपर व नीचे छोड़कर स्टीरियो स्पीकर ग्रिल के लिए जगह दी गई है। ऐसा लगता है कि दो शेप को आपस में मिला दिया गया है।

Gadgets, Smartphones, Tablets, Laptops, Wearables, Phablets, Tips, BlackBerry DTEK50,BlackBerry,DTEK50,GSM,mobile,phone,cellphone,information,info,specs,specification,opinion,review

स्टोरेज –
फोन में 3 जीबी रैम है लेकिन फोन में सिर्फ 16 जीबी स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

डिस्प्ले –
ब्लैकबेरी ने इस कीमत वाले किसी फोन में पहली बार फुल एचडी डिस्प्ले दिया है। स्क्रीन 5.2 इंच है और इसकी डेनसिटी 424 पीपीआई है।

कैमरा –
फोन में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा जबकि 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। दोनों फोन से 1080 पिक्सल पर 30 फ्रेम प्रति सेकेंड तक वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

कनेक्टिविटी –
भारतीय बैंड पर फोन एलटीई सपोर्ट करता है। यह सिंगल सिम फोन है और फोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है। इसके अलावा फोन में वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2, ए-जीपीएस, एनएफसी और एफएम रेडियो जैसे फ़ीचर हैं।

बैटरी –
इस फोन में 2610 एमएएच की छोटी बैटरी दी गई है। क्विक चार्ज 2.0 सपोर्ट करता है लेकिन ब्लैकबेरी प्रिव की तरह ही बाजार से चार्जर खरीदने की जरूरत पड़ेगी।

Gadgets, Smartphones, Tablets, Laptops, Wearables, Phablets, Tips, BlackBerry DTEK50,BlackBerry,DTEK50,GSM,mobile,phone,cellphone,information,info,specs,specification,opinion,review

खरीदे या नहीं –

डीटेक50 मे पिछले बजट ब्लैकबेरी से कहीं ज्यादा बेहतर हार्डवेयर हैं। ऐसा लगता है कि टीसीएल ने अपने किसी प्रोडक्ट पर ब्लैकबेरी का लोगो फिट कर दिया है। अधिकतर ग्राहकों के लिए यह महज़ एक और एंड्रॉयड स्मार्टफोन से ज्यादा कुछ नहीं है। इस फोन में आपको बेहतर परफॉर्मेंस, अच्छा स्क्रीन और शानदार कैमरा मिलेगा। लेकिन बाजार में 20,000 रुपये से कम कीमत वाले मौज़ूदा स्मार्टफोन की हमारी लिस्ट में जगह बनाने के लिए ये फ़ीचर व स्पेसिफिकेशन पर्याप्त नहीं हैं। 

कीमत – लगभग 21 हजार |

Related posts

एलजी के 10 भारत में हुआ लांच , जाने इसकी खास बाते

Viral Bharat

ये हैं huawei honour v9 फ़ोन के फीचर्स | Latest Smartphone V9 Honor Launch By Huawei

Viral Bharat

जियोनी S6S का रिव्यू

Viral Bharat