ऑटोमोबाइल

आ गई मारुती इग्निस

आ गई मारुती इग्निस

मारुती हमेशा अपने शानदार और बेहेतरीन उत्पादों के बारे में जाना जाता हैं और इसी तर्ज पर वह अपनी एक न्यू लौन्चिंग कर रहा हैं जिसका नाम हैं मारुती इग्निस !आइये जानते हैं इसके कुछ फीचर्स के बारे में !

डिजाईन –

इसको कुछ चीजे अलग बनाते हैं जैसे की इसकी हाई-सेट बॉनेट, यूनीक हनीकॉम्ब ग्रिल  और डेटाइम रनिंग लाइट्स हैं इस कार के चमकीले काले अलॉय वील्स इसे और आकर्षक बना देते हैं ! गाड़ी का पिछला हिस्सा फ्लैट है और इसमें वर्गाकार टेललाइट्स लगाई गई हैं ! इस कार का पिछला हिस्सा आपको 1980 के दशक की फॉक्सवागन गोल्फ की याद दिलाता है !

ignisfront-view-090

इंजन –

इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों ही इन्जंस के आप्शन में आती हैं आप जो चाहे ले सकते हैं !  इसके 1.2के सीरीज के पेट्रोल इंजन से 84.3 पीएस की ताकत और 115 एनएम तक टॉर्क पैदा होता है! इसका डीजल इंजन 74 हॉर्स पावर की ताकत और 190 एनएम तक टॉर्क पैदा होता है ! इन दोनों ही इंजनों को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है !

इंटीरियर –

इसमें कुछ नए तरीके का इंटीरियर दिया गया हैं जो की दूसरी गाड़ियों से अलग हैं ! इसमें डैशबोर्ड के टॉप में टच स्क्रीन सिस्टम दिया गया हैं ! एसी स्विच और अन्य कंट्रोल्स को नए डिजाइन में दिया गया है ! क्लाइमेट कंट्रोल डिस्प्ले को कैप्सूल के आकार का बनाया गया हैं ! स्टीयरिंग वील्स को भी नया डिजाइन दिया गया है ! इस पर मल्टिफंक्शन कंट्रोल दिए गए हैं ! इंफोटेनमेट स्क्रीन के दोनों ओर स्‍क्वेर शेप्ड एसी वेंट्स दिए गए हैं! साइड में दिए एसी वेंट्स राउंड शेप में हैं!

Maruti Suzuki Ignis,Maruti Suzuki India,Maruti Ignis,Ignis Maruti,Ignis,Suzuki Ignis

अभी हाल ही में मारितु सुजुकी की बलेनो बाज़ार में आई हैं जिसने अपनी पकड़ को मजबूत बनाना शुरू कर दिया हैं ! इससे पहले एस-क्रॉस ने भी अच्छा व्यवसाय किया हैं और अब इससे मारुती को उम्मीदे हैं !

 

गौरतलब हैं की इसकी कीमत लगभग 5.5 लाख से शुरू हो सकती हैं तो अगर आप अगले साल कार लेने का विचार बना रहे हैं और वो भी सस्ते दरों में तो आपके लिए यह एक अच्छा आप्शन साबित हो सकती हैं !

Related posts

मर्सिडीज लाया ‘जीएलए’ का नया संस्करण

Viral Bharat

हुंडई की नयी एसयूवी टूसान लांच , कीमत 18 – 24.99 लाख रुपये

Viral Bharat

बेनेली की शानदार बाइक 302S, इन बाइकों को देगी टक्कर, जानें फीचर्स

Viral Bharat