स्वास्थय और ब्यूटी

ओलिव आयल से जुओं का सफाया

ओलिव आयल से जुओं का सफाया ओलिव आयल जिसका दूसरा नाम जैतून का तेल भी है ! यह तेल त्वचा के लिए और बालो के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है ! यह तेल बालो को कोमल करता है और उन्हें चमकदार बनाता है ! इसमें विटामिन ऐ , बी ,सी , डी पाई जाती है और कई सारे एंटी-ओक्सिडेंट होते है जो बालो के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होते है !

Best Hair oil is Olive Oil for hairs

ये तेल जुओं को निकालने में बहुत मदतगार होता है और उनका जड़ से सफाया करता है ! यह ओमेगा-9 और ओलेइक एसिड का अच्छा स्त्रोत है और इसमें आयरन भी होता है !

जैतून का प्रयोग –

  • आप जैतून के तेल को बेकिंग सोडे के साथ मिला के लगाये ! बेकिंग सोडा और जैतून को मिक्स कर ले और रात को सोते समय लगाये और सुबह उठ के धो दें और सप्ताह में दो बार करे !
  • जैतून के तेल में अल्कोहल मिलाकर लगाने से अच्छा फायदा होता है !रात में बालो में लगाये और सुबह धोये !
  • जैतून का तेल जुओं के लिए यमराज है ! सप्ताह में तीन बार बालो में यह तेल लगाये , इसके लगाने से जुएँ सांस नहीं ले पाते और वह मर जाते है फिर कंघी करे !
  • आपने ट्री-ट्री आयल का नाम तो सुना ही होगा , ट्री-ट्री आयल , प्राकृतिक शैम्पू , और नारियल के तेल को मिलकर एक पेस्ट बनाये और बालो में लगाये और तीस मिनट बाद गरम पानी से धो दे फिर गीले बालो में फसे जुओं को कंघी से निकाले !
  • जैतून का तेल और लिक्विड साबुन दोनों को एक-एक कप ले और और मिला ले ! अब इस मिश्रण को बालो में लगाये और एक घंटे तक लगा रहने दे फिर कंडीशनर से धो ले और कंघी करके जुओं को निकाल दे !
  • रात को सोते वक्त जैतून का तेल बालों में लगाये और बालो को तौलिये या फिर शावर कैप से ढँक ले फिर सुबह होते ही तरी-तरी- आयल के हर्बल शैम्पू से धोये और कंघी से जुओं को निकाले 

olive-oil-for-hair

जैतून का तेल जिसके हमने  कई सारे आपको यहाँ पर फायदे बताये है , आप इन्हें प्रयोग करे और अपने बालो से जुओं को साफ़ करे |

Also Read Benefits of Mil and Jaggery

गरम दूध और गुड खाने के अनोखे फायदे

Related posts

सर्दी के मौसम में एलर्जी से बचाने वाले फूड्स

Viral Bharat

किडनी फेल होने के सांकेतिक लक्षण

Viral Bharat

जानिये कैसे करे घर में हेयर सपा

Viral Bharat