People राजनीती

पूर्व PM अटल AIIMS में भर्ती, हिमाचल के ये नामी डॉक्टर कर रहे हैं देखरेख

इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत का जिम्मा हिमाचल के डॉक्टर के पास है।

एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया अटल बिहारी वाजपेयी के निजी चिकित्सक भी रहे हैं। यही कारण है कि वे वाजपेयी की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से भली-भांति परिचित हैं। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए अटल के परिजनों ने उनके स्वास्थ्य की देखभाल के लिए डॉ. रणदीप गुलेरिया पर ही भरोसा जताया है।

डॉ. रणदीप गुलेरिया हिमाचल के रहने वाले हैं और चिकित्सा क्षेत्र में उनका बड़ा नाम है। डॉ. गुलेरिया एम्स के निदेशक हैं। डॉ. गुलेरिया पल्मोनरी मेडिसिन के विशेषज्ञ हैं और पल्मोनरी मेडिसिन में डीएम करने वाले देश के पहले डॉक्टर हैं।

पद्मश्री से नवाजे गए डॉ. रणदीप गुलेरिया का चिकित्सा क्षेत्र में विशाल अनुभव है। उन्हें चिकित्सा क्षेत्र में सर्वाधिक प्रतिष्ठित बीसी रॉय सम्मान मिल चुका है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें बीसी रॉय सम्मान दिया था। डॉ. गुलेरिया आरंभ से ही अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर समय-समय पर जानकारी लेते रहते हैं। अभी वाजपेयी को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत बढ़ने पर एम्स में भर्ती किया गया है।

बताया जा रहा है कि वाजपेयी के स्वास्थ्य की सामान्य जांच व कुछ मेडिकल टेस्ट के बाद देर रात उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है। अटल बिहारी वाजपेयी लंबे अरसे से अस्वस्थ हैं और किसी से नहीं मिलते हैं। पूर्व पीएम के परिजन उनकी देखभाल करते हैं।

अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से अलंकृत करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी खुद उनके घर गए थे। विलक्षण भाषण शैली के धनी और संसदीय राजनीति के महारथी अटल बिहारी को भारतीय राजनीति में सभी दलों के लोग सम्मान की नजर से देखते हैं।

हिमाचल से खास लगाव रहा है वाजपेयी का
अटल बिहारी वाजपेयी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं। यही नहीं, कुल्लू के प्रीणी में वाजपेयी का निजी आवास भी है। वे हर साल कुल्लू में छुट्टियां मनाने आया करते थे। प्रीणी में हर साल उनके जन्मदिवस पर यज्ञ का आयोजन होता है और प्रीणी की जनता वाजपेयी की सेहत के लिए प्रार्थना करती है।

अटल बिहारी वाजपेयी शिमला में रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। उनके समय में हिमाचल के विशेष औद्योगिक पैकेज भी मिला है। अटल के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल सहित अन्य भाजपा नेताओं ने प्रार्थना की है।

Related posts

जयराम सरकार की एक और अच्छी पहल,मछुआरों की सुरक्षा पर पहली बार किसी सरकार ने दिखाई गंभीरता मिलेगी लाइफ जैकेट

Viral Bharat

दलितों के नाम ले के वोट बटोरने वाली वाली बहन जी ने आंबेडकर जयंती पे ये क्या किया ?

Viral Bharat

‘हर घर में मिलेगा नल से जल’,केंद्र की मोदी सरकार भी करेगी जयराम सरकार की मदद,विकास के पथ पर आगे बढ़ता हिमाचल

Viral Bharat