राजनीती

CM जय राम ठाकुर के दाहिने हाथ होंगे केंद्र से आया ये IPS अधिकारी,मिलेगी एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी टू सीएम की कुर्सी

आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू अब सीएम जयराम ठाकुर के दाहिने हाथ होंगे। वे सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए उपयोगी होंगे। सीएम ने भी कुंडू की तारीफ के पुल बांधे हैं। जल्द ही कुंडू को एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी टू सीएम की कुर्सी सौंपी जाएगी।

इस समय आईएएस अधिकारी डॉ. श्रीकांत बाल्दी मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव हैं। बाल्दी अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी हैं। यानी संजय कुंडू बाल्दी के साथ रहकर काम करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि संजय कुंडू काबिल अधिकारी हैं। केंद्र में भी वो महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहे थे। केंद्र सरकार भी उन्हें डेप्युटेशन से मुक्त नहीं करना चाहती है। राज्य सरकार काफी आग्रह के बाद उन्हें हिमाचल लेकर आई है।

यहां बता दें कि पहले राज्य सरकार संजय कुंडू को डीजीपी नियुक्त करना चाहती थी, लेकिन इसमें एक पेंच फंसा है। डीजीपी पद पर नियुक्ति के लिए तीस साल का सेवाकाल जरूरी होता है। संजय कुंडू के पास ये पात्रता फिलहाल नहीं है। लेकिन सीएम जयराम ठाकुर कुंडू की योग्यता का लाभ लेना चाहते हैं। ऐसे में उन्हें सीएम ऑफिस में ही नियुक्ति दी जाएगी।

Image result for IPS संजय कुंडू

संजय कुंडू केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के दौरान जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे थे। हालांकि संजय कुंडू पांच साल के लिए केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे, लेकिन जयराम सरकार ने विशेष आग्रह कर उन्हें केंद्र से रिलीव करने को कहा था। संजय कुंडू बुधवार को शिमला आ चुके हैं। उम्मीद है कि शुक्रवार को उन्हें एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी टू सीएम के पद पर औपचारिक रूप से नियुक्ति दी जाएगी !

Related posts

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना इस तरह बनी इन परिवारों का सहारा,सीएम जयराम द्वारा शगुन राशि बढ़ाने से परिवारों को मिल रही है ज्यादा मदद

Viral Bharat

Himachal News – जयराम सरकार की अच्छी पहल,सड़क हादसों से निपटने की तैयारी, 112 ब्लैक स्पॉट को सुधारने का काम शुरू

Viral Bharat

खुशखबरी हिमाचल आयुर्वेदिक फार्मासिस्टों की भर्ती को लेकर जयराम सरकार,सरकार ने दिया तोहफा

Viral Bharat