राजनीती

मिशन 2019 की तरफ बीजेपी के बढ़ते कदम, जयराम सरकार के 6 महीने के कार्यकाल में हुए ये बड़े काम कांग्रेस अभी से हुई पस्त

जयराम सरकार ने मिशन 2019 की तैयारी शुरु कर दी है। बीजेपी ने संकेत दे दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार के साथ-साथ जयराम सरकार की उपलब्धियों पर विशेष फोकस रहेगा। इसी कवायद में एक ऑडियो-वीडियो क्लिप तैयार की गई है, जिसमें प्रदेश सरकार की अब तक कामयाबियों को दर्शाया गया है। ‘

भाजपा और जयराम’ टैगलाइन के साथ इस वीडियो में पिछले 6 महीने में लिए गए अहम फैसलों को दिखाया गया है। दो मिनट 40 सेकेंड के इस वीडियो में गुड़िया और होशियार हेल्पलाइन का जिक्र किया गया है। इसके अलावा छोटी गाड़ियों के लिए एंट्री टैक्स में माफी, हैली टैक्सी और मंडी में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी जिक्र किया गया है।जय राम सरकार ने नौकरियों का भी पिटारा खोला जिसमें शिक्षकों की भर्ती हो या फिर दूसरे रोजगार इस सरकार ने हर तरफ नौकरियों का पिटारा बेरोजगारों के लिए खोल दिया है.

जल्द ही खुलने वाले आईटी पार्क को भी वीडियो में प्रमुखता के साथ दिखाया गया है। थर्मोकोल पर बैन और मातृत्व अवकाश 180 दिन करने जैसे सरकार के फैसलों का भी जिक्र किया गया है। स्वास्थ्य क्षेत्र में डॉक्टरों की भर्ती, बिलासपुर में एम्स और नए मेडिकल कॉलेज खोलने जैसी उपलब्धियां भी वीडियो में दिखाई गई हैं। साफ है कि जयराम सरकार चुनावी मोड में आ गई है।

प्रदेश की जयराम सरकार मजबूती के साथ प्रदेश का नेतृत्व कर रही है। विकास योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारने के लिए ईमानदार से कार्य किया जा रहा है। सी.एम. जयराम ठाकुर के नेतृत्व में शिखर की तरफ हिमाचल को ले जाने के लिए केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के सहयोग से नए मील के पत्थर रखे जा रहे हैं। केन्द्र से हिमाचल के लिए करोड़ों से अधिक के प्रोजैक्ट लाए गए हैं।

PunjabKesari

केन्द्र सरकार ने पर्यटन के रूप में हिमाचल को विकसित करने की दृष्टि से अनेक योजनाएं दी हैं। हिमाचल की तकदीर और तस्वीर बदलने का काम प्रदेश की भाजपा सरकार कर रही है। हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग समय में सरकारों ने काम करते हुए कुछ न कुछ योगदान प्रदेश को दिया लेकिन भाजपा के नेतृत्व में जब-जब हिमाचल में सरकार बनी है तब-तब अपने मील पत्थर रखेंगे। जयराम ठाकुर प्रदेश के एक कल्याणकारी मुख्यमंत्री के रूप में प्रसिद्ध हो रहे हैं।

उन्होंने पहले ही बजट में 28 के करीब नई योजनाएं प्रदेश को दी हैं। जनमंच कार्यक्रम प्रदेश सरकार का एक सफलतम कार्यक्रम साबित हो रहा है। स्वयं मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे हैं। दूसरी तरफ विपक्ष के पास आलोचना के अलावा कोई एजैंडा नहीं है। प्रदेश की जयराम सरकार के पास विकास बड़ा एजैंडा है जिस पर सरकार काम कर रही है।

Related posts

कोरोना के मद्देनजर हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला, सीएम से लेकर सभी विधायकों के वेतन में कटौती

Viral Bharat

केजरीवाल की मुस्लिम नेताओं से मिलीभगत : AAP पंजाब में उर्दू को बनाएगी राजभाषा, तोड़ेंगे पंजाबी की हकूमत

Viral Bharat

जय राम सरकार ने इस विभाग में खोला नौकरियों का पिटारा,एक साथ भरे जायेंगे 1295 पद

Viral Bharat