राजनीती

रोजगार सृजन पर कुछ विभागों के ढुलमुल रवैये पर मुख्यमंत्री जय राम की सख्त टिप्पणी,इन विभागों के अधिकारीयों को सीधी चेतावनी

काम नहीं करने की मानसिकता छोड़ दें कुछ अधिकारीः सीएम जयराम

रोजगार सृजन पर कुछ विभागों के ढुलमुल रवैये से नाखुश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को बैठक में तल्ख तेवर दिखाए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य, सहकारिता जैसे कई विभागों के अधिकारियों को गंभीर होने की नसीहत दी।

सीएम ने दो टूक कहा कि कुछ अफसरों ने यह तय कर लिया है कि ज्यादा कुछ करने की जरूरत ही नहीं है या कुछ नहीं हो सकता है। ऐसी मानसिकता को छोड़कर काम करें।

cm jairam thakur statement over officers at shimla

शुक्रवार को शिमला में हुई बैठक में सीएम ने विभिन्न विभागों के प्रशासनिक सचिवों और विभागाध्यक्षों से पिछले सात महीने के कार्यकाल में युवाओं को रोजगार देने के लिए उठाए कदमों और इस दिशा में प्रयासों के बारे में पूछा तो कई महकमों के पास स्पष्ट जानकारी नहीं थी।

सूत्रों ने बताया कि बहुत से महकमों ने इस दिशा में नाममात्र के प्रयास किए हैं तो कुछ विभागों ने सोचा तक नहीं है। इसी से सीएम तल्ख हो उठे। कहा कि अधिकारियों को हर हाल में काम करना होगा।

हालांकि, सीएम ने कुछ विभागों के प्रदर्शन की भी सराहना की। सीएम ने कहा कि अगली बैठक में जब भी अधिकारी आएं तो लक्ष्य निर्धारित करके ही आएं। उन्हें बताना होगा कि उनकी बजट घोषणाओं का अब तक क्या हुआ।

cm jairam thakur statement over chairman of board and corporations

उन्होंने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार दिलाना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इसमें कोई कोताही करना सही नहीं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने सीएम जयराम ठाकुर की पत्नी डॉ. साधना ठाकुर का मैसूर जिले की एक महिला को उसके परिजनों से मिलाने का आभार जताया।

इस महिला को दो दिन पहले ही कर्नाटक सरकार के अधिकारी और परिजन वापस घर ले गए हैं। सीएम की पत्नी ने उस महिला से कन्नड़ में बात करते हुए अधिकारियों और परिजनों के सुपुर्द किया था। कुमार स्वामी ने भी उनसे कन्नड़ भाषा में बात कर धन्यवाद किया।

Related posts

करोड़ों रुपए के बहुचर्चित टेक्नोमैक घोटाले में होगी कार्रवाई, कई कर्मियों पर गिरेगी गाज ,सरकार ने सीआईडी को पांच अफसरों पर केस की मंजूरी दी

Viral Bharat

केजरीवाल हुए एक्सपोज़ : टैक्स अधिकारी रहते नहीं पकड़ा एक भी “भ्र्ष्टाचारी”

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला के ऐतिहासिक रिज़ मैदान से किये आज कई ऐलान,बच्चो लेकर बेटियों कर्मचारियों के लिए हुई घोषणा

Viral Bharat