राजनीती

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायकों को बढ़ा तोहफा देने की तैयारी में जय राम सरकार,ख़ुशी से झूम उठेंगे प्रस्ताव भेजा

हिमाचल की जय राम सरकार जिस तरह से प्रदेश की आम जनता के लिए कार्य कर रही है वो किसी से छुपा नहीं है.सत्ता संभालते ही जय राम सरकार ने प्रदेश के हित में कार्य करना शुरू कर दिया था और आज हिमाचल प्रदेश की जनता का विस्वाश जय राम सरकार के लिए और मजबूत हुआ है.

हिमाचल सरकार ने साढ़े 37 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। जयराम सरकार ने केंद्र सरकार को कार्यकर्ताओं का मानदेय दस हजार रुपये और सहायिकाओं का मानदेय सात हजार रुपये करने का प्रस्ताव भेजा है।

बीते दिनों प्रदेश के सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने दिल्ली जाकर मानदेय में बढ़ोतरी करने की पैरवी की है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं लंबे समय से मानदेय में बढ़ोतरी की मांग कर रही हैं।

वर्तमान में 18950 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकार 4750 रुपये प्रतिमाह मानदेय दे रही है। इस मानदेय में तीन हजार रुपये केंद्र सरकार का शेयर है, जबकि 1750 रुपये हिमाचल सरकार का।

इसी तरह 18450 आंगनबाड़ी सहायिकाओं को प्रतिमाह 2400 रुपये मानदेय दिया जा रहा है। इसमें 1500 रुपये केंद्र और 900 रुपये प्रदेश सरकार का शेयर है।

Himachal government will hike honorarium of anganwadi workers soon

मंत्री डॉ. सैजल ने बताया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय को 4750 रुपये से बढ़ाकर 10 हजार और आंगनबाड़ी सहायिकाओं के मानदेय को 2400 रुपये से बढ़ाकर सात हजार करने की केंद्र से मांग की गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने मानदेय बढ़ाने को केंद्रीय सहायता देने के प्रति आश्वस्त किया है !

Related posts

तीन बड़े राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले देश को चौका देने वाला चुनावी सर्वे आया सामने,बड़े-बड़े नेताओं के उड़े होश

Viral Bharat

हिमाचल ई-बजट 2020-21 : हिमाचल में पहली बार पेपर लैस बजट पेश कर मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर ने की ऐतिहासिक पहल ।

Viral Bharat

अगर आप चाहते हैं हिमाचल में ना हो बिजली महंगी तो 7 मार्च से पहले उठाये ये कदम

Viral Bharat