राजनीती राज्यों से

जय राम सरकार का प्रयास काम आया एक और बड़ा निर्णय,पर्यटन को बढ़ावा देने में मील का पत्थर साबित होगा ये निर्णय

जय राम सरकार का एक बहुत अच्छा और बड़ा निर्णय ख़ुशी से झूमें लोग.श्री आनंदपुर साहिब और श्री नैना देवी रोपवे स्थापना के लिए समझौता ज्ञापन बहाल किया जाएगा। राज्य सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप श्री आनंदपुर साहिब और श्री नैना देवी के बीच रोपवे परियोजना की स्थापना के लिए हिमाचल और पंजाब कि बीच समझौता ज्ञापन को बहाल करने पर सहमति बनी है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि परियोजना पर लगभग 200 करोड़ रुपये की लागत आएगी तथा यह रोपवे 3.5 किलोमीटर का होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने 26 फरवरी को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ इस मुद्दे को उठाया था।

इसके बाद राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी इस संबंध में पंजाब सरकार के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में थे। यह परियोजना हिमाचल प्रदेश और पंजाब दोनों राज्यों में पर्यटन को बढ़ावा देने में न केवल मील का पत्थर साबित होगी, बल्कि श्रद्धालुओं को भी इन धार्मिक स्थलों का दौरा करने में सुविधा मिलेगी।

इसके अतिरिक्त यह दोनों राज्यों के बीच प्रेम और भाईचारे के बंधन को मजबूत करने का एक प्रतीक भी होगा। परियोजना को कल हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी प्रदान की गई है।

ठाकुर ने कहा कि इसी माह के दौरान समझौता ज्ञापन में हस्ताक्षर करने के प्रयास किए जाएंगे, जिसे परियोजना की गति में तेजी आएगी। इस परियोजना के पूरा होने से लोगों का समय बचेगा। स्थानीय लोगों को रोज़गार और स्वरोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव संस्कृति एवं पर्यटन राम सुभग सिंह ने आज पंजाब सरकार के पर्यटन और संस्कृति मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की और दोनों राज्यों के बीच समझौता ज्ञापन को जल्द बहाल करने के तरीकों पर चर्चा की।मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जगमोहन शर्मा की पुस्तक श्रीखंड महादेव का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने लेखक के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह पुस्तक श्रीखंड महादेव जाने वाले मार्ग के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगी।

पुस्तक श्रीखंड महादेव का दौरा करने वाले ट्रैकर्स और श्रद्धालुओं के लिए उपयोगी साबित होगी। यह पुस्तक ऐतिहासिक और पौराणिक धार्मिक स्थानों की जानकारी प्रदान करती है।

Related posts

गुणवत्ता से ना हो समझौता ना हो पाए कोई धांधली,एक करोड़ से ज्यादा राशि के प्रोजेक्टों पर उठाया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा कदम

Viral Bharat

मोदी सरकार 2 में हुए 3 बड़े ऐतहासिक फैसले जिनमे से एक आज राम मंदिर के ऊपर आया फैसला है,जानिए क्या कहा PM मोदी ने

Viral Bharat

Breaking – पब्बर नदी पर बन रहे डबल लेन पूल के गिरने पर , मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बहुत बड़ी करवाई अफसरों को दे दिया साफ संकेत अब बस

Viral Bharat