राजनीती रोचक जानकारी वायरल

PM मोदी के ह्यूमन वेस्ट से गैस बंनाने वाले सुझाव का मज़ाक बनाने वाले लोग अब खुद हुए शर्मसार…

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म में कुछ लोगों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के सुझाव जिसमे ह्यूमन वेस्ट से गैस बनाने की बात कही थी इसका कुछ दिन से उपहास किया जा रहा है…पर ये मात्र मज़ाक का विषय न होकर एक प्रामाणिक सत्य है जिसको दुनिया के कई विसकसित देशों ने एक्सपेरिमेंट के तौर पे क्रियान्वित किया है और भारत में भी इसके कई उदाहरण देखने को मिले हैं !

हालांकि लोगों के ये मात्र मज़ाक लगा,और उनको लगा प्रधानमंत्री मोदी भी राहुल गाँधी की तरह हवाई बातें करने लगे हैं.लेकिन प्रमिक तौर पे प्रधान मंत्री वास्तव में सही हैं,अगर लोग केवल विज्ञान पर थोड़ा ध्यान देते हैं और थोड़ी छान बीन करते तो इस तरह के ऊर्जा स्त्रोत विक्लप के तौर पे दुनिया में कई जगह काम कर रहे हैं..

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दिए हुए वक्तव्य में श्याम राय की प्रेरणादायक कहानी साझा की, जो गटर से गैस को उत्सर्जित करता है और बाद में इसे अपने स्टाल पर चाय तैयार करने के लिए उपयोग करता है।

श्याम राय का उपकरण तीन 1,000 लीटर प्लास्टिक टैंकों से बना है, जिसे उन्होंने अपनी बोतलों पर नेट के साथ कवर किए गए गटर में रखा था। इसका गूगल पे सर्च करने के सटीक उदाहरण भी मिल गया,और वास्तव में श्याम राय के ऊपर विभिन्न राष्ट्रिय न्यूज़ चैनल पे बाकायदा डॉक्यूमेंट स्टोरी भी बानी थी !

आपको हम यहां एक बात बता देना चाहते है कि PM मोदी के सत्ता में आने के बाद से गरीब लोगों को सबसे ज्यादा मोदी सरकार की योजनाओ का लाभ मिला है मीडिया हो या विपक्ष हो सब ये बात जानते है पर फिर भी किसी ना किसी तरह वो PM मोदी के विरोध का कोई ना कोई रास्ता ढूंढते रहते हैं।

Modi idea of hiuman waste gas

जानकारी के आभाव में ट्रोल करने वाले ये नहीं जानते थे की दुनिया के विकसित देश वैकल्पिक और पर्यावरण हितेषी ऊर्जा के संसाधनों को विकसित करने के लिए अरबों रुपया रिसर्च एंड डेवलपमेंट में खर्च करते हैं. लोगों को लगा की PM मोदी को इस मुद्दे पे ट्रोल करके वो सोशल मीडिया में हरि बन जाएंगे, पर उनका ये दांव अब उल्टा पद गया जब इसके ऊपर दुनिया और भारत के के कई लोग सामने आने लगे और उन्होंने PM इस इस सुझाव का समर्थन करते हुए इसे भविष्य का आईडिया कह डाला !

Related posts

प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे जी ने कहा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार समाज के कल्याण के प्रति अग्रेसर की जमकर तारीफ कहीं बड़ी बातें

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उपायुक्तों को पंचायती राज संस्थानों और शहरी स्थानीय निकायों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए

Viral Bharat

योगी के चाहने वाले इस विडियो को ध्यान से सुने…ये विडियो नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा !!

Viral Bharat