राजनीती राज्यों से

Breaking News : हिमाचल को मोदी सरकार की एक और बड़ी सौगात,CM जय राम ठाकुर के एक बार बोलने पर मिली सौगात

जय राम सरकार और मोदी सरकार हिमाचल प्रदेश को नई बुलंदियों पर लेकर जाते हुए नजर आ रहे हैं।जब से सत्ता में जय राम सरकार आई है हिमाचल की किस्मत बदलती हुई नजर आ रही है।केंद्र की मोदी सरकार खुलकर हिमाचल के विकास के लिए अपना खजाना खोल रही है।

जलोड़ी टनल निर्माण को अब केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। साल में छह माह तक जिला मुख्यालय से कटे रहने वाले जलोड़ी दर्रा के नीचे 4200 मीटर लंबी टनल बना कर बाह्य सराज के लोगों को राहत मिलेगी। टनल बंजार और आनी क्षेत्र के 14 किलोमीटर स्नो बाउंड एरिया को खत्म करेगी और जिला मुख्यालय के बीच 12 महीने वाहनों की आवाजाही रहेगी।

सर्दी व बरसात के दिनों में बाह्य सराज के लोगों को टनल बनने के बाद वाया शिमला व करसोग होकर आने-जाने में सुविधा मिलेगी। केंद्र सरकार की ओर से दी गई टनल की मंजूरी को लेकर बंजार तथा बाह्य सराज की जनता में खुशी है।

टनल से जहां बाह्य सराज की 58 पंचायतों का सफर जिला मुख्यालय के लिए आरामदायक होगा, वहीं शिमला और किन्नौर का सफर भी कम हो जाएगा। सांसद रामस्वरूप शर्मा का भी कहना है कि वर्षों से जलोड़ी जोत टनल निर्माण के लिए बाह्य सराज व बंजार क्षेत्र के लोगों की मांग थी।

इस मामले को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्र के समक्ष रखा और मंजूरी प्रदान की है। जल्द ही केंद्र सरकार के केंद्रीय मंत्री के साथ सीएम इसका शिलान्यास करेंगे। घाटीवासी रमेश चंद, केवल राम, गंगा राम, प्रदीप कुमार, गोविंद सिंह, राजू, मोहर सिंह ठाकुर, दिले राम, अमर सिंह, गुलाब सिंह, देव राज, मंगत राम, प्रताप ठाकुर, निहाल चंद ने कहा कि जलोड़ी टनल घाटी के पर्यटन के लिए वरदान साबित होगी।

उल्लेखनीय है कि 10280 फीट ऊंचा जलोड़ी दर्रा साल में करीब छह माह तक यातायात के लिए बंद रहता है। सर्दी में चार से पांच महीने तथा बरसात में एक से दो माह तक औट-बंजार-सैंज हाइर्व-305 बंद हो जाता है। ऐसे में आनी-निरमंड के लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचने में 100 किलोमीटर का सफर वाया शिमला व करसोग होकर करना पड़ता है।

Related posts

अयोध्या में जाती पाती भूल हिन्दू एकता का भगवा सैलाब देख विपक्षी पार्टियां सकते में…कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और जनता दल के होश उड़े !

Viral Bharat

निजी अस्पताल में मरीज की जिंदगी से खिलवाड़ पर,जय राम सरकार के स्वास्थ्य मंत्री की कड़ी करवाई से मचा हड़कंप

Viral Bharat

शिक्षा की दृष्टि से आगे बढ़ता हिमाचल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली वल्र्ड पब्लिक स्कूल का उद्घाटन किया,सैंकड़ों को मिलेगा रोजगार

Viral Bharat