राजनीती राज्यों से

1883 को मिलेगा रोजगार जय राम सरकार में शिखर की और हिमाचल

राज्यस्तरीय एकल खिड़की अनुश्रवण एवं स्वीकृति प्राधिकरण की बैठक वीरवार को शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में प्राधिकरण ने नए उद्योगों को लगाने की मंजूरी प्रदान की है।

इसके अलावा कई उद्योगों को नए उत्पाद बनाने की मंजूरी प्रदान की गई है। इससे प्रदेश में उद्योगों के माध्यम से 1429 करोड़ रुपये के निवेश होगा और 1883 लोगों को रोजगार मिलेगा। सत्ता में आने के बाद से ही जय राम सरकार प्रदेश विकास में हुई है !

Image result for जयराम

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्राधिकरण के माध्यम से पूर्व में दी गई स्वीकृत औद्योगिक परियोजनाओं के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग के अधिकारियों को उद्यमियों को प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। बैठक में मैसर्ज भागसेन वेंचर्ज प्राइवेट लिमिटेड, मैसर्ज एनएमडीसी अर्की, लाइमस्टोन प्रोजेक्ट अर्की जिला सोलन, मैसर्ज एमआर एंटरप्राइजिज, सागर फायर वकर्स पच्छाद, मैसर्ज कश्मीर फोर्ज संसारपुर टैरस कागड़ा, मैसर्ज निकासा स्टील प्राइवेट लिमिटेड, मैसर्ज बिरला टैक्सटाइल मिल्स यूनिट-2, मैसर्ज महाशिवा रोलर फ्लोर मिल्स बैजनाथ का उद्योग लगाने की मंजूरी मिली है। इसके अलावा मैसर्ज जेएचएस स्वैंदगार्द लेबोरेट्रीज लिमिटेड यूनिट-4, मैसर्ज वर्धमान इस्पात उद्योगों भी मंजूरी प्रदान की गई है।

वहीं मैसर्ज पिडीलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड यूनिट-3 को केमिकल वाटर प्रूफिंग कंपाउंड, एडहेसिब मोनोमर बेस्ड के निर्माण के लिए, मैसर्ज प्रोक्टर एंड गैंबल होम प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को शैंपू व डिटरजेंट पाउडर के लिए, मैसर्ज हिम टैक्नोफोरज लिमिटेड को रफ एंड बलेंक टर्नड फॉरजिंग पा‌र्ट्स और मोटर वाहनों की एससरीज के निर्माण के लिए, मैसर्ज लिगेसी फूड्स प्राइवेट लिमिटेड को माल्ट बेस्ड फूड प्रोडक्स हारलिक्स बूस्ड ईनो के लिए, मैसर्ज अल्फा फार्मा बद्दी जिला सोलन को पैट बोटल्स के लिए.

Image result for जयराम

कॉसलाइट इंडिया टेलीकॉम प्राइवेट लिमिटेड धमादरी को वीआरएलए, लिथियम सेल्स, एक्वा वाइटो लेबोरेटरीज को इंजेक्शनज, आनंद पैकेजिज को मिसोप्रोस्टल एचपीएमसी डिस्पसर्ड पाउडर, एपीआइ पैलेट्स, बैट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को प्लास्टिक लेमिनेट एल्यूमिनियम फ्वाइलस, प्लास्टिक लेमिनेट एल्यूमिनियम फ्वाइलस, टयूब्स, इस्टमैन ऑटो एंड पावर लिमिटेड यूनिट-2 को चार पहिया बैटरियां, इनवर्टर सोलर ई. रिक्शा , जैल टयूबलर इनवर्टर बैटरीज, मैसर्ज एसपी संस को सरक्लिप्स वाशर एमवी पा‌र्ट्स, एसएम पा‌र्ट्स, ऑटोमोबाइल कंपोनेंट के निर्माण के लिए, प्लास्टिक मॉड्यूल पा‌र्ट्स, लैड फ्लैश लाइट, ब्लेड के निर्माण के लिए एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड नालागढ़ को मिक्सर के उत्पादन की मंजूरी प्रदान की गई है।

Related posts

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सख्त लिहाजे में अधिकारियों व कर्मचारियों को दिए साफ़ निर्देश निष्ठा एवं उत्साह से कार्य करें कहीं कई बड़ी बातें।

Viral Bharat

Lock-Down के दौरान हिमाचल से पड़ोसी राज्यों को भेजी 6.82 लाख क्विंटल हरे मटर व ऑफ सीजन सब्जियां

Viral Bharat

HIMACHAL JOBS – पशुपालन विभाग में 239 पदों पर भर्ती, 30 मार्च तक करें आवेदन

Viral Bharat