राजनीती राज्यों से

आधी रात सीधा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को फ़ोन कर लगाई मदद की गुहार,फिर CM ने जो कदम उठाया हों रही है पुरे प्रदेश में चर्चा

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर अपनी साफ़ सुथरी छवि के लिए तो जाने ही जाते हैं लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा काम किया है की हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है.सब जगह एक ही चर्चा है मुख्यमंत्री हो तो ऐसा जो आधी रात को भी तैयार रहता है प्रदेश के लोगों की मदद करने के लिए !

दरसल मंडी जिले के खलियार गांव में मंगलवार देर रात एक घर में निकले दस फीट लंबे कोबरा सांप ने जिला प्रशासन से लेकर शिमला में सीएम आवास ओकओवर तक हिलाकर रख दिया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुद आधी रात मामले पर संज्ञान लेते हुए डीसी मंडी को जगाया और मौके पर भेज दिया.

मौके पर करीब 2 घंटे रेस्क्यू चला. पुलिस टीम समेत सपेरे को बुलाकर कोबरा सांप को पकड़ लिया गया और तब जाकर परिवार की जान में जान आई. घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे की बताई जा रही है. जब खलियार में रहने वाले एक परिवार के घर में दस फीट लंबा कोबरा सांप अचानक घुस आया.

परिवार के सदस्य और बच्चे अचानक कमरे में फन फैलाए बैठे नागराज को देख हैरान हो गए और मदद के लिए वन विभाग को सूचित किया. वन विभाग ने मामले को सीरियस नहीं लिया तो परिवार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को फोन पर जानकारी दी कि यहां पहली बार इतना बड़ा कोबरा देखा गया है जिससे आसपास के लोग भी डरे हुए हैं.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फौरन डीसी ऋग्वेद ठाकुर को फोन कर मौके पर जाने को कहा. मंडी डीसी ने तत्काल सदर थाने से पुलिस और डीएफओ को मौके पर पहुंचने के लिए कहा. 15 मिनट में डीसी समेत उनकी टीम मौके पर पहुंची तो डीएफओ सांप को पकड़ने में असहाय नजर आए. जिसके बाद प्रवासी मजदूरों की बस्ती से तत्काल सपेरे को बुलाया गया. मौके पर पहुंचे सपेरे और उसकी पत्नी ने पांच मिनट में ही कोबरे को काबू कर लिया और इसे वन विभाग के सुपूर्द कर दिया गया. कोबरे को काबू करने के बाद सभी ने राहत की सांस ली.

Related posts

2014 से अब तक, मोदी का जलवा बरकार – बनने जा रहे विश्व के No . 1

Viral Bharat

BIG NEWS – Corona ने छीनी जिन मजदूरों की रोजी-रोटी, उनके बैंक अकाउंट में पैसे भेजेगी योगी सरकार

Viral Bharat

जयराम सरकार का बड़ा फैसला हिमाचल के स्कूलों में लगेंगे पोक्सो बॉक्स, छात्राएं कर सकेंगी छेड़छाड़ होने की शिकायत

Viral Bharat