राजनीती राज्यों से

एक बार फिर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने किया ऐसा काम,हर तरफ हो रही है CM की तारीफ

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को यूं ही जनता से जुड़ा हुआ नेता नही कहा जाता इसके पीछे एक नही के ऐसी वजह है।एक बार फिर जय राम सरकार ने दिखा दिया है कि वो प्रदेश की जनता का कितना ख्याल रखती है।

आपको हम बता दें कि जय राम सरकार ने एक बार फिर आगे आकर मानवता का परिचय दिया है।अभी दो दिन पहले मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से फोन पर एक परिवार ने मदद मांगी थी तो मुख्यमंत्री ने उसी समय उस परिवार की मदद की थी।

अब बात करते है बड़ा भंगाल की जहाँ भूस्खलन के बाद शेष दुनिया से कटे बड़ा भंगाल में हेलीकॉप्टर के जरिए राशन पहुंचाया जा रहा है. जब सारे रास्ते बंद हो गए तो बिना देर किए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हेलीकॉप्टर के जरिये राशन पहुचाने के आदेश दिए।बरसात में भारी बारिश के कारण पलाचन क्षेत्र में रास्ता बंद होने के कारण पिछले दो महीने से सैकड़ों लोग बड़ा भंगाल में फंस हुए हैं.

बड़ा भंगाल के लोगों के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए राशन भेजा जा रहा है. हेलीकॉप्टर ने अब तक चंबा व भरमौर से 87 उड़ानें भरी हैं और करीब 387 क्विंटल राशन पहुंचाया गया है. बता दें भूस्खलन के बाद बड़ा भंगाल से संपर्क मार्ग बंद होने के कारण करीब 700 की आबादी वाले इस क्षेत्र में भुखमरी से हालात पैदा हो गए थे. जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार और अन्य कई संस्थाएं मदद के लिए आगे आई.

बता दें बड़ा भंगाल कांगड़ा जिले की बैजनाथ उपमंडल की एक पंचायत है. धौलाधार व पीरपंजाल पर्वत श्रृंखला के बीच रावी नदी के किनारे बसी इस पंचायत के लिए बैजनाथ के बीड़-बिलिंग व चंबा के होली से होकर रास्ता है. बैजनाथ से बड़ा भंगाल की दूरी करीब 80 किलोमीटर है. यहां पहुंचने के लिए दो से तीन दिन का समय लगता है.

Related posts

स्व-रोजगार को बढावा देने के लिए जयराम सरकार ने शुरू की है मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना,जानिए इस योजना के बारे में

Viral Bharat

कोरोना : सेना के दो जवानों समेत प्रदेश में नौ नए पाॅजिटिव मरीज

Viral Bharat

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायकों को बढ़ा तोहफा देने की तैयारी में जय राम सरकार,ख़ुशी से झूम उठेंगे प्रस्ताव भेजा

Viral Bharat