राजनीती राज्यों से

जो आजतक कोई सरकार नहीं कर पाई वो भी जय राम सरकार ने कर दिखाया,लोगों ने जताई इस पर ख़ुशी

हिमाचल में जब से सत्ता में जय राम सरकार आई है सरकार ने लोगों के हितों का ख्याल सबसे पहले रखा है.ये बात अलग है की कांग्रेस और विरोधियों ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का विरोध करना नहीं छोड़ा लेकिन मुख्यमंत्री भी अपने काम के दम पर इन सभी का मुहं बंद करते हुए नजर आ रहे हैं !

हिमाचल में पहली बार सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों से मिलने का समय और तारीख मरीजों को घर बैठे ऑनलाइन मिल जाएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को कुल्लू के मौहल में अनुभव… एक कदम डिजिटल स्वास्थ्य की ओर योजना का शुभारंभ किया।आज सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को इसी में आती है की जिस डॉक्टर से एक बार दवाई ली क्या अगली बार वो डॉक्टर मिलेगा तो अब इस परेशानी से सभी को राहत मिल गयी !

यह योजना अभी कुल्लू जिला अस्पताल में शुरू की गई है। जल्द ही इसे सूबे के सभी अस्पतालों में लागू करने की तैयारी है। इसके तहत सभी लोगों को आशा वर्कर और स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पास अनुभव मोबाइल ऐप में अपना पंजीकरण कराना होगा।

बीमारी पर आशा वर्कर ही डॉक्टर से ऑनलाइन एप्वाइंटमेंट लेगी। आपको तारीख और समय के बारे में एसएमएस से सूचित किया जाएगा। अगर डॉक्टर छुट्टी या किसी अन्य कारण से नहीं है तो इसकी सूचना भी मिलेगी।

इससे न तो मरीजों को डॉक्टर के कमरे के बाहर इंतजार करना पड़ेगा और न ही बिना इलाज कराए लौटना पड़ेगा। योजना के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को घर के पास बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देेने के लिए गंभीरता से प्रयास कर रही है।

अनुभव योजना से जिला कुल्लू के करीब साढ़े चार लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। दूरदराज से उपचार को आने वाले मरीजों को जानकारी के अभाव में कई बार डॉक्टर नहीं मिल पाते हैं।

लंबी लाइनों में इंतजार करना पड़ता है। बार-बार अस्पताल के चक्कर काटने पड़ते हैं। अब इससे समय और धन की बरबादी होती है। सीएम ने कहा कि सूबे के अन्य जिलों में भी इस तरह की योजना शुरू करने की जरूरत है।

Related posts

Himachal News – जिला कांगड़ा में इन दोनों अफसरों की जोड़ी में,अब पूरा कांगड़ा कोरोना जैसी माहमारी में भी खुद को समझ रहा है सुरक्षित

Viral Bharat

जनमंच के बाद मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से हो रहा है जनता की समस्यायों का घर बैठे समाधान

Viral Bharat

जनता टीवी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में विरोधियों के सभी सवालों का जवाब तथ्यों के साथ रखा सीएम जयराम ने,विरोधियों के मुहँ हुए बंद

Viral Bharat