राजनीती राज्यों से

जय राम सरकार तक अपनी समस्या पहुँचाने का सबसे आसान तरीका जनमंच में हुआ अब बदलाव, जानें कब-कहां होगा कार्यक्रम

हिमाचल सरकार ने पहला जनमंच कार्यक्रम प्रदेश के 11 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित किया था । जनमंच आज के समय में एक ऐसा कार्यक्रम बन चूका है जिसमें आम जनता सीधे तौर पर सरकार से जुड़ती है और सरकार के सामने अपनी परेशानियों को रख सकती है.जनमंच की सफलता का अंदाजा उसी बात से लगाया जा सकता है की लोगों की समस्याओं का उसी वक़्त समाधान कर दिया जाता है.

प्रदेश में 4 नवंबर को होने वाले छठवें जनमंच के कार्यक्रम में एक बड़ा बदलाव कर दिया गया है। प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने हरोली दौरे को देखते हुए ऊना जिले में होने वाले जनमंच को 4 नवंबर के बजाय 11 नवंबर को आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा प्रदेश की राजधानी शिमाला के चौपाल में होने वाले जनमंच कार्यक्रम में भी बदलाव किया है।

इन जिलों में होंगे महीने में दो जनमंच।मिली जानकारी के मुताबिक शिमला के चौपाल में होने वाले जनमंच कार्यक्रम में पहले शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की डयूटी लगी थी। लेकिन अब सरकार ने अब चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा को इसकी कमान सौंप दी गई है। इसके साथ ही प्रदेश के तीन अन्य बड़े जिलों कांगड़ा, मंडी और शिमला में अब महीने में दो जनमंच करवाए जाने का निर्णय लिया गया है। इन जिलों में इस बार 18 नवंबर को जनमंच का आयोजन किया जाएगा।

कौन मंत्री कहां लगाएंगे जनमंच इसके बारे में हम आपको बता दें की मंत्री किशन कपूर जिला मंडी स्थान सुंदरनगर में होंगे।मंत्री नरेंद्र बरागटा जिला शिमला के चौपाल में होंगे. उसी तरह मंत्री अनिल शर्मा जिला कुल्लू के गड़सा में लोगों की समस्याओं को सुनेगे।रामलाल मारकंडा अर्की विपिन परमार डलहौजी वीरेंद्र कंवर जयसिंहपुर बिक्रम सिंह शिलाई गोविंद ठाकुर नादौन राजीव सैजल घुमारवीं.

 first janmanch programme of hp govt organised in 11 district

बड़े जिलों में 18 नवंबर को दूसरा जनमंच जिसमें मंत्री राजीव बिंदल ज्वाली में उपस्थित रहेंगे था मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर सरकाघाट सरवीण चौधरी शिमला के जुब्बल-कोटखाई में लोगों की समस्याओं को सुनेंगे !

Related posts

‘AAP पार्षद ताहिर हुसैन के गुंडों ने IB ऑफिसर को मार डाला, उसके घर से चल रहे बम व गोलियाँ’

Viral Bharat

प्रदेश में कोविड-19 के दृष्टिगत ‘फोर्स मैज्योर’ लागू किया गया

Viral Bharat

Himachal News – हिमाचल के लिए राहत की खबर, दो में से एक करोना वायरस पॉजिटिव हुआ ठीक

Viral Bharat