राजनीती राज्यों से

जानिए कैसे प्रदेश के एक बुजुर्ग के लिए खुशियां लेकर आया जय राम सरकार का जनमंच कार्यक्रम,जो कांग्रेस ना कर पाई जय राम सरकार ने किया

जहां एक तरफ कांग्रेस और विरोधी जय राम सरकार के जनमंच का मजाक उड़ाते हुए नजर आते हैं तो दूसरी और यही जनमंच कार्यक्रम प्रदेश की जनता को सीधा सरकार से जोड़ रहा है.जनमंच कार्यक्रम आज के समय प्रदेश में सबसे ज्यादा जाने जाना वाला कार्यक्रम बन चूका है.लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद जनमंच कार्यक्रम में उन समस्याओं का निदान भी किया जाता है.

ग्राम पंचायत ममलीग के बुजर्ग केशवाराम ने कृषि मंत्री के समक्ष जनमंच कार्यक्रम के दौरान अपनी समस्या रखते हुए कहा कि उनके आवास में विद्युत का कोई प्रावधान नहीं है। वे इस दिशा में गत कई वर्षों से विद्युत विभाग को प्रार्थना कर रहे हैं।

डॉ. मारकण्डा ने इस संबंध में प्रदेश विद्युत बोर्ड लिमिटिड के सोलन स्थित अधिशाषी अभियंता एवं अन्य अधिकारियों से पूरी जानकारी प्राप्त की। उन्होंन हिमउर्जा विभाग को निर्देश दिए कि विद्युत कुनैक्शन स्थापित होने तक केशवराम के आवास में सौर उर्जा चलित प्रकाश की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में व्यय होने वाली 15 हजार रुपये की राशि वे स्वयं उपलब्ध करवाएंगे।

उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि केशवाराम के आवास तक विद्युत आपूर्ति जल्दी ही की जाए.ये सुनने के बाद इस बुजर्ग की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा.डॉ. मारकण्डा ने उपमंडलाधिकारी अर्की को निर्देश दिए कि प्रेस क्लब कुनिहार को खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय कुनिहार में एक कक्ष आबंटित करने की दिशा में शीघ्र निर्णय लें। उन्होंने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अर्की स्थित अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिए कि वे क्षेत्र की पेयजल संबंधी विभिन्न समस्याओं को निपटाने के लिए स्वयं विभिन्न गांवों का दौरा करें। उन्होंने कहा कि अधिशाषी अभियंता स्वयं विस्तृत जानकारी प्राप्त कर नियमानुसार इन समस्याओं को निपटाएं।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत देवरा में विभिन्न संपर्क मार्गों एवं सिंचाई तथा पेयजल योजनाओं के विषय में शीघ्र कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में चरणबद्ध आधार पर चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल कर्मियों के पद भरे जाएंगे।

Image result for ram lal markandey

इस अवसर पर शिमला लोकसभा क्षेत्र के सांसद प्रो. वीरेंद्र कश्यप, अर्की के पूर्व विधायक गोविंद राम शर्मा, नालागढ़ के पूर्व विधायक तथा जिला भाजपा अध्यक्ष केएल ठाकुर, प्रदेश खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया, एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, प्रदेश भाजपा सचिव रतन सिंह पाल, एचपीएमसी के निदेशक अमर सिंह ठाकुर, क्षेत्र की वरिष्ठ भाजपा नेता आशा परिहार, भाजपा मंडल अर्की के अध्यक्ष बाबू राम पंवर, उपायुक्त सोलन विनोद कुमार, पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विवेक चंदेल, उपमंडलाधिकारी अर्की छवि नांटा सहित सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, गणमान्य व्यक्ति तथा बड़ी संख्या में आसपास की पंचायतों के लोग इस अवसर पर उपस्थित थे

Related posts

Cabinet Decisions- कैबिनेट ने 1840 करोड़ की नई आबकारी नीति पर लगाई मोहर, भरे जाएंगे यह पद

Viral Bharat

अभी-अभी : मुख्यमंत्री योगी का अयोध्या की धरती से बड़ा ऐलान सेकुलरों के उड़े होश कांग्रेस में हलचल

Viral Bharat

हिमाचल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अखंड शिक्षा ज्योति पर ढील बरतने वालों की अब ख़ैर नहीं,होगी बड़ी करवाई

Viral Bharat