राजनीती, वायरल

आतंकियों के लिए आंसू बहाने वाली सोनिया गाँधी.. आज तक किसी शहीद सैनिक के निधन पर अफ़सोस व्यक्त करने तक नहीं

Viral Bharat / November 9, 2018
Sonia story

इतालियन मूल की सोनिया गाँधी भारत में एक ऐसी राष्ट्रिय पार्टी की अध्यक्षा रही जो पार्टी देश से गोरे अंग्रेज़ों को भगाने का दावा करती है ! आज तक यह रहस्य है की जो सोनिया गाँधी आतंकियों के मारे जाने पे आंसू बहती थी उनको आज तक किसी ने किसी देश के शहीद सैनिक के परिवार के पास जा कर सांत्वना देते या श्र्द्धांजलि देते नहीं देखा.

कुछ वर्ष पूर्व सलमान खुर्शीद ने एक जनसभा में मुस्लिआम युवाओं को खुश करने के लिए बोलै था की बाटला हाउस में जो आतंकी मारे गए थे उनके फोटो देख के सोनिया गाँधी फूट फूट के रोई थी. इस बात का बहुत बड़ा स्कैंडल भी बना था और देश के सभी मीडिया हाउसेस ने इसको कवर भी किया था.

soniya gandhi mystery

आज तक ये रहस्य है की जो सोनिया गाँधी पिछले 50 साल से देश के सबसे बड़े राजनैतिक परिवार की बहु बन के रही क्या उनको भारत की सेना, या देश के लिए शहीद सैनिकों के लिए कोई मान सम्मान या दुःख नहीं हुआ ? सोनिया गाँधी राजनीति के नाम पर क्या करती रही हैं और किस तरह की सलाह उनके निकट सहयोगी देते आये हैं ये समझ से परे है !

पिछले 14 साल सोनिया गाँधी कांग्रेस की अध्यक्षा बन के बैठी रही, पर इतने लम्बे समय के अंतराल में किसी ने उनको किसी मंदिर में वर्ष भर जाते नहीं देखा, न किसी ने उन्हें कभी हिन्दू त्योहारों को मनाते हुए देखा या इफ्तार की तरह विशेष पार्टी का आयोजन करवाया. असल में कांग्रेस का सारा कण्ट्रोल एक ऐसी मोहतरमा के पास रहा, जिनको न देश से, न देश की संस्कृति या हिंदुत्व में कोई दिलचस्पी थी न ही इस मिटटी के रीति रिवाज़ों में !