राजनीती, राज्यों से, वायरल

देश के सैनिकों को मारने वाले नक्सली, कांग्रेस ने पैदा किये हैं – योगी आदित्यनाथ !

Viral Bharat / November 12, 2018
Yogi Accuses Congress for naxal support

कांग्रेस के नेता बेशर्मी के साथ नक्सली देशद्रोहियों को महिमा मंडित कर रहे हैं जो देश के सैनिकों, बेकसूर लोगों की हत्या करते हैं, यही कांग्रेस की असली हकीकत है – योगी आदित्यनाथ ! योगी कांग्रेस पे हमला करते हुए अपने क्रूरतम अंदाज़ में दिखे, उन्होंने कांग्रेस और वामपंथी संगठनों में सोची समझी सजोष के तहत देश के विकास में रोड अटकाने वाले नक्सलियों को पर्दे की पीछे से शह देने का आरोप लगाया ! योगी ने चेताया की BJP से पिछली सरकारों का रिकॉर्ड देख लें जब अजीत जोगी की सरकार थी, किस तरह देश के संसाधनों की लूट की गई और आम आदमी को विकास के विमुख रखा गया, पर जब राम सिंह की सरकार बनी तो कांग्रेस और विपक्ष से लोगों की तरक्की हैं नहीं हो रही और नक्सली लोगों को भड़का के कांग्रेस वाले देश को गुमराह करके अपने राजनैतिक हित साधने में जुटे हुए हैं !

भिलाई, छत्तीसगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कांग्रेस को “निर्दयतापूर्वक” नक्सलियों को “क्रांतिकारियों” के रूप में महिमा मंडित करने का आरोप लगाया। भिलाई में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा: “छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद कांग्रेस के कारण फैल गया। उन्होंने नक्सलियों के लिए प्रजनन स्थल बना दिया। कांग्रेस नक्सलियों को क्रांतिकारियों के रूप में निर्दोष रूप से महिमा दे रही है। कांग्रेस की संस्कृति सिर्फ लूट, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार।”

naxal attacks on army

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के विकास के रास्ते में बाधा उत्पन्न करने और राष्ट्रीय हितों को अनदेखा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस हमेशा विकास में बाधा उत्पन्न करती है। वे राम मंदिर के निर्माण में भी सबसे बड़ी बाधा हैं। कांग्रेस केवल वोट बैंक की राजनीति में रूचि रखती है और राष्ट्रीय हितों को पूरी तरह नजरअंदाज कर देती है।”

राज्य में मौजूदा रमन सिंह की अगुवाई वाली सरकार की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कल्याण कार्यक्रमों ने राज्य जनता को लाभान्वित किया है, जो उनके अनुसार अब आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को फिर से चुनने की उम्मीद कर रहे थे।

पिछली अजित जोगी की अगुआई वाली सरकार की आलोचना करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “जब वे सत्ता में थे, कांग्रेस ने खुलेआम भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। उन्होंने कभी किसानों और गरीबों के लिए नीतियां नहीं बनाईं। रमन सिंह और मोदी सरकारों के तहत छत्तीसगढ़ ने बड़ी प्रगति की है इसे पहले ‘बिमारू’ राज्य के रूप में जाना जाता था, लेकिन रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ का चेहरा बदल दिया है। राज्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिए अस्पताल, शैक्षणिक संस्थान और स्टेडियम बनाए गए हैं। रमन सिंह की वजह से अधिशेष बिजली भी हासिल की गई प्रयास। ऐसी सभी चीजें पिछले कांग्रेस शासन के दौरान नहीं हुईं। “