राजनीती, राज्यों से

तीसा वासियों का खत्म हुआ 50 साल का इंतजार,मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की घोषणा के बाद ख़ुशी से झूमे लोग

Viral Bharat / November 22, 2018

जब से सत्ता में जय राम सरकार आई है प्रदेश के लोगों के लिए बहुत अच्छा कार्य करते हुए नजर आ रही है !अभी हाल ही में मंगलवार को हुई जयराम कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती का पिटारा खुल गया है. कैबिनेट मीटिंग में हिमाचल में 2277 पदों की भर्ती का निर्णय लिया गया है. कैबिनेट ने जेबीटी के 671, टीजीटी के 835, शास्त्री के 375 और भाषा वर्ग में 396 पदों पर भर्ती को हरी झंडी दिखाई है.इससे पता चलता है प्रदेश सरकार रोजगार के प्रति किस तरह काम कर रही है !

कैबिनेट के इस निर्णय के बाद प्रदेश में शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके अलावा मीटिंग में अन्य महत्वपूर्ण फैसले लिए गए.31 दिसंबर तक रिक्त होने वाले शिक्षकों के सभी पदों को जल्द भरने के लिए प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है। जेबीटी के 671, टीजीटी के 835, शास्त्री के 375 और भाषा अध्यापक के 396 पद भरे जाएंगे।

दूसरी तरफ सीएम जयराम ने सिरमौर दौरे के दौरान चंबा जिले की चुराह विधानसभा के तीसा में सिविल कोर्ट खोलने की घोषणा की है. सीएम की घोषणा के बाद तीसा के लोग खुश हैं.इस घोषणा के बाद लोगों ने जैम कर जश्न मनाया और मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में सिविल कोर्ट न होने से उन्हें जिला मुख्यालय चंबा जाना पड़ता है. वहीं, मौसम खराब होने पर दिक्कतें और भी बढ़ जाती हैं. सिविल कोर्ट खुलने से एक लाख के करीब आबादी को फायदा होगा.

बता दें कि साल 2017 में चुराह में पूर्व कांग्रेस के कार्यकाल में तिसा में लोक निर्माण विभाग का उपमंडल खोला था. इसके बाद अब वर्तमान में सीएम जयराम ने सिविल कोर्ट खोलने की घोषणा की है. बता दें कि तीसा के लोग बहुत समय से सिविल कोर्ट खोलने की मांग कर रहे थे