राजनीती, राज्यों से

मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के तहत अब ये बड़ी सुबिधा देगी जय राम सरकार

Viral Bharat / November 29, 2018

मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के तहत दिसंबर से सूबे के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त बेबी किट मिलना शुरू हो जाएंगी। प्रदेश सरकार ने इसके लिए टेंडर फाइनल कर दिया है.इसी सप्ताह एग्रीमेंट के बाद अब सप्लाई ऑर्डर जारी किया जाना है।इस योजना के तहत हर वर्ष एक लाख शिशुओं को लाभान्वित किया जाएगा।

इसी सप्ताह एग्रीमेंट के बाद अब सप्लाई ऑर्डर जारी किया जाना है। इस योजना के तहत हर वर्ष एक लाख शिशुओं को लाभान्वित किया जाएगा।माताओं के लिए टुथपेस्ट और टुथ ब्रश,नहाने का साबुन, वैसलीन और सेनेटाइज मिलेगा।इनकी कीमत 1500 रुपये के आसपास है। बजट भाषण की इस योजना को बीते महीने मंत्रिमंडल से मंजूरी मिली थी।

प्रदेश सरकार ने वर्ष 2018-19 में इस योजना के लिए 15 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया है।स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने बताया कि योजना को शुरू करने की औपचारिकताएं लगभग पूरी हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग से जो घोषणाएं की हैं, उनमें से 90 फीसदी योजनाओं पर काम शुरू हो गया है।पड्डल मैदान में पन्ना प्रमुख सम्मेलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पहाड़ों पर चढ़ने के लिए जहां गति कम हो जाती है, वहीं हिमाचल में विकास का डबल इंजन तेजी से दौड़ रहा है। इसका श्रेय उन्होंने पन्ना प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को दिया।

कहा कि इस समय प्रदेश में विकास को हर तरह से गति दी गई है। 11 माह के कार्यकाल में सरकार ने दिन-रात एक कर विकास को जीवंत किया है। वे 68 में से 57 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं।अब उन्हें मात्र 11 क्षेत्रों का दौरा करना ही शेष है। उन्होंने अपनी कुछ पुरानी यादों को भी ताजा किया। कहा कि वे जब भी कोई कार्य शुरू करते हैं, उसका शुभारंभ मंडी से ही करते हैं।