राजनीती, वायरल

ब्रेकिंग सर्वे : BJP अकेले 280 + के पार , NDA मिला के 345 से ऊपर स्कोर बनेगा !

Viral Bharat / April 8, 2019
Breaking : BJP 280+

2019 चुनावो में में केंद्र सत्ता प्राप्ति की राह BJP के लिए आसान बनती जा रही है. कांग्रेस ने पिछले कुछ दिनों में इतने सारे सेल्फ गोल कर डाले की BJP का रास्ता भी आसान हो गया है. कांग्रेस ने देशद्रोह की धारा खत्म करने और AFSPA एक्ट पे नरमी की जो इतनी बड़ी ऐतिहासिक भूल कर डाली है, उसका प्रत्यक्ष रूप से भाजपा को फायदा मिलता दिख रहा है. आम जनता में कांग्रेस के इन राष्ट्र सुरक्षा विरोधी बयानों और इनको घोषणापत्र में जगह देने से बहुत अधिक किरकिरी हो गई है. खासकर युवा वर्ग में देश के प्रति असंवेदनशील और ढुलमुल रवैया अपनाने को लेकर खासा रोष है जिसकी गाज कांग्रेस पर गिरना तय है !

एक तरफ कांग्रेस मुद्दा विहीन दिखाई दे रही है और दूसरी ओर प्रियंका गाँधी को चुनावी रण में उतार के भी कांग्रेस कुछ खास हासिल करती नहीं दिख रही है. उल्टा राहुल गाँधी का केरल के वायनाड से सीट खोज के खुद को सुरक्षित करना उनके टूटे हुए आत्मविश्वास का खुलासा कर गया. कांग्रेस के ऊल जलूल बयानों से न की कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटा है बक्ली कांग्रेस से चुनाव लड़ने में बड़े दिग्गज नेता भी कतरा रहे हैं. राजस्थान में इन्ही कारणों से चलते राज्य में सत्ताधारी मंत्रियों तक ने लोकसभा चुनाव लड़ने से साफ़ इंकार कर दिया !

Rahul Priyanka Disappointed

फिलहाल 2019 लोकसभा चुनावो में भाजपा मुद्दों और अपने 5 साल के कार्यकाल से काफी आत्मविश्वास से भरी दिख रही है और साथ ही भारतीय सेना को खुला हाथ देना और पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी सीमा में घुस के आतंकी शिवरों पे ताबड़तोड़ हमला करके बर्बाद कर देना BJP के लिए फायदा देता दिख रहा है. BJP द्वारा सेना का पक्ष लेना और दुश्मन पे हावी होना युवाओं को बहुत प्रभावित कर रहा है और कांग्रेस ने इस मुद्दे पे भी भारतीय सेना के शौर्य पे संशय दिखा के अपने पाँव में एक और कुल्हाड़ी मार ली. भारतीय सेना के बार बार अपमान से पूरा सैनिक समाज भी रोष में है और भूतपूर्व और वर्तमान सैनिक परिवारों के भारी वोट कांग्रेस के खिलाफ काम करने वाले हैं.

कांग्रेस की इतनी सारी विसंगतियों और विफलताओं का भरपूर फायदा उठाते हुए इन सब परिस्थितियों के साथ ही मोदी ने अपना राष्ट्रवादी और हिंदुत्व वाला एजेंडा कायम रखा है. दुनिया के सभी व्यस्ततम राष्ट्र अध्यक्षों में से एक होकर भी मोदी अपनी हिन्दू संस्कृति की परम्पाराओं से विमुख नहीं होते हैं, और कुछ भी करके अपने हिंदूवादी ब्रांड फिर से पुनर्जीवित कर लेते हैं. मोदी के इस करिश्माई व्यक्तित्व से पार्टी और जनता में हमेशा मोदी के प्रति आकर्षण बना रहता है जो पिछले कई वर्षों से बरकरार है !

Modi Hindu Brand

भाजपा नेसोमवार को जारी अपने घोषणापत्र में राष्ट्रवादी वादों की झड़ी लगा दी, पार्टी ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया जो कांग्रेस के घोषणापत्र को धुल चाटता दिख रहा है, BJP अपने राष्ट्रवादी एजेंडा में पिछली बार के मुकाबले ज़यादा उग्र दिख रही है साथ में हिन्दू वोट बैंक पे नज़र बरकरार रखते हुए राम मंदिर का निर्माण, आतंकवाद से निपटने में एक मजबूत हाथ और अगले तीन वर्षों में किसानों की आय दोगुनी करना शामिल है। पार्टी ने 2030 तक भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का वादा किया और अनुच्छेद 370 को भंग कर दिया, जो जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देता है अगर वह सत्ता में वापस आती है।

BJP Survey, BJP 2019 Ghoshnapatra, BJP manifesto

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी प्रमुख अमित शाह और राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली सहित अन्य शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में संकल्प भारत, सशक्त भारत ’(दृढ़ संकल्पित भारत, सशक्त भारत) शीर्षक से घोषणापत्र जारी किया।

हाइलाइट्स

  • बीजेपी के घोषणापत्र में अनुच्छेद 370 और 35ए खत्म करने का वादा
  • कांग्रेस ने मेनिफेस्टो में राजद्रोह की धारा खत्म करने का किया है वादा
  • बीजेपी का वादा, किसान क्रेडिट कार्ड से 1 लाख तक का कर्ज ब्याजमुक्त
  • कांग्रेस किसानों का अलग बजट लाएगी, बीजेपी किसानों को पेंशन देगी
  • आतंक और देश की सुरक्षा के लिए सेना को खुला हाथ जारी रहेगा ये BJP का अहम् मुद्दा है

BJP for free hand to Army

आर्थिक मोर्चे पर, भाजपा ने कहा कि वह 2030 तक भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने की आकांक्षा रखती है। “इसका मतलब है कि हम 2025 तक भारत को USD 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था और 2032 तक USD 10 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं,” । पार्टी ने वादा किया कि वह सभी हितधारकों के साथ बातचीत में जीएसटी प्रक्रिया के सरलीकरण के साथ जारी रहेगी। पार्टी ने कहा कि रक्षा उपकरणों की खरीद को सशस्त्र बलों को मजबूत करने के लिए तेजी से ट्रैक किया जाएगा, यह कहते हुए कि भाजपा सरकार आतंकवाद के प्रति शून्य सहिष्णुता के अपने दृष्टिकोण के साथ जारी रहेगी यदि सत्ता में वोट दिया। दस्तावेज में कहा गया है कि आतंकवाद से निपटने के लिए सुरक्षा बलों को खुला हाथ मिलता रहेगा। पार्टी ने कहा कि वह एनआरसी (नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर) को देश के विभिन्न हिस्सों में चरणबद्ध तरीके से लागू करेगी।

 

आज पार्टी के पिछले 5 साल कार्यकलापों पे अपने विचार रखते हुए वरिष्ठ नेताओं ने कहा की हमने के जिम्मेवार सरकार की तरह काम किया है, और निरंतर देश की आर्थिक स्थिति , सुरक्षा और उज्जवल भविष्य के लिए योजनाए लाई हैं. और ये कार्यक्रम 2019 के बाद भी निरतंतर इसी प्रकार जारी रहेगा ! कुल मिला के BJP पूरे विपक्ष और विशेषतः कांग्रेस पे 2019 के चुनावी रण में हावी दिख रही है. कांग्रेस के पास कोई भी ऐसी ठोस रणनीति नहीं दिख रही जिसके तहत वपो 2019 में पुनः सत्ता प्राप्त कर सके, उल्टा देश, सेना और आंतरिक सुसक्षा के प्रति असंवेदनशील घोषणापत्र निकाल के कांग्रेस ने अपने पाँव पे पूरी तरह से कुल्हाड़ी मार ली है और महागठबंधन को मिला के भी किसी भी संयोग से बहुमत के आसपास फटकती नज़र नहीं आ रही !