राजनीती राज्यों से

जय राम सरकार का एक और बड़ा कदम प्रदेश की जनता के लिए,अब घरद्वार पर ही मिलेगी ये सुबिधा

जय राम सरकार ने एक और बड़ा सरहानीय कदम प्रदेश की जनता के लिए उठाया है। ये अपने आप में एक अनूठी पहल है जय राम सरकार द्वारा। इस कदम से ही पता चलता है कि किस तरह से जय राम सरकार प्रदेश की जनता के लिए कार्य कर रही है। पर दुःख इस बात का होता है जो सराहनीय कदम जय राम सरकार उठाती है प्रदेश हित या फिर जनता के हित में उस खबर को मीडिया के एक कोने में जगह मिलती है। उसी मीडिया के जवाब में आज सोशल मीडिया है जो हर खबर को आपके बीच लेकर आता है।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि हिमाचल प्रदेश दंत चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल शिमला की रोगी कल्याण समिति की गवर्निंग बॉडी की एक बड़ी बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कुछ सराहनीय फैसले लिए गए बैठक में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने वर्ष 2019-2020 के लिए चार करोड़ पांच लाख का बजट पारित किया।

साथ ही इस अहम बैठक में आम जनता के लिए बहुत अच्छी पहल करते हुए जनता को घरद्वार पर दन्त उपचार की चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एक डेंटल मोबाईल क्लीनिक संचालित करने की भी स्वीकृति प्रदान की। ये अपने आप में एक बहुत अच्छी पहल है जिसका फायदा खास तौर पर बुजर्गो को जरूर मिलेगा जो हस्पताल नहीं जा पाते है।

आगे इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने डेंटल कॉलेज के प्रशासन की लंबे समय से स्टाफ बस की मांग को भी हरी झंडी प्रदान कर दी है।साथ ही इसके अलावा कंर्जवेटिव विभाग में एक माईनर ओटी एवं स्पैशल क्लिनिक की पुर्नस्थापना की भी स्वीकृति प्रदान की।और

आपको यहां हम बता दें की वर्ष 2007 के बाद यह पहला अवसर है जब किसी भी प्रदेश सरकार द्वारा डेंटल कॉलेज के लिए बजट में एक करोड़ रुपए की राशि मशीनरी और अन्य उपकरणों को खरीदने के लिए स्वीकृत की गई है।जय राम सरकार का ये कदम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर उठाया गया अच्छा कदम माना जा रहा है यह राशि दंत चिकित्सा के लिए प्रयोग में लाई जाने वाली विविध प्रकार की सामग्री के क्रय करने पर खर्च की जाएगी, जिससे प्रदेश की जनता को गुणात्मक दंत चिकित्सा की सुविधाएं प्राप्त होंगी। इस घोषणा के अलग भी एक घोषणा की गयी जिसमें 50 लाख रूपए की अतिरिक्त राशि डैंटल मैटिरियल के लिए भी प्रदान की गई।

Related posts

जनजातीय क्षेत्र लाहौल-स्पीति में ‘‘ढींगरी मशरूम’’ ने खोले आय के नए द्वार, इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

Viral Bharat

जानिए धर्मशाला से खड़े भाजपा के युवा प्रत्याशी विशाल नैहरिया की प्रोफाइल राजनितिक सफर जिसे पढ़कर पुरे प्रदेश को होगा गर्व

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की कैबिनेट मीटिंग के 10 बड़े फैसले, इन पदों को भरने की मंजूरी

Viral Bharat