राजनीती, राज्यों से, वायरल

जनमंच ऐसे बना वरदान, लोगों के बच रहे पैसे और समय लेकिन इससे बड़ी सुबिधा लोगों को घर बैठे मुख्यमंत्री देने वाले हैं

Viral Bharat / July 8, 2019

सरकार की ओर से शुरू किया जनमंच एक सराहनीय कार्यक्रम है। यह आम जनमानस से सीधा संवाद करने का माध्यम बना है। लोगों का कहना है कि समस्याओं का त्वरित समाधान उनके घरद्वार पर संभव हुआ है। इससे पूर्व लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए जिला मुख्यालयों आना पड़ता था। इसमें समय और पैसे बर्बाद होते थे। इससे अब छुटकारा मिला है। मंत्री जनता की समस्याओं के समाधान के लिए मौके पर विभागों को उचित दिशा-निर्देश दे रहे हैं। पंचायत प्रतिनिधि भी सरकार की इस पहल की सराहना कर रहे हैं।

Image result for janmanch

लेकिन क्या आप जानते हैं जनमंच के बाद मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी का एक ड्रीम प्रोजेक्ट प्रदेश की जनता के लिए आ रहा है। इसके बाद घर पर बैठे बैठे ही आम जनता मुख्यमंत्री तक अपनी समस्या शिकायत को पहुँचा देगी। जल्दी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का यह ड्रीम प्रोजेक्ट आम जनता के बीच होगा ।
आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों के लिए सीएम हेल्पलाइन योजना को शुरू करने की हरी झंडी दे दी है ।

जनमंच में उठाई गई समस्याओं का निपटारा प्रशासन द्वारा तेजी से किया जा रहा है। कार्यक्रम के बाद जो प्रश्न उठाए थे प्रशासन उस पर गंभीर दिख रहा है और अधिकतर समस्याओं का निपटारा भी किया जा चुका है। यह कार्यक्रम लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है।जय राम सरकार के इस योजना का फायदा सभी को मिल,रहा है।

प्रदेश सरकार का यह ऐसा कार्यक्रम है जिसके माध्यम से दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आम जनता की समस्याओं का निदान किया जा रहा है। यह कोई राजनीति करने का कार्यक्रम नहीं है, लेकिन कुछ नेता आम जनता से जुड़े इस कार्यक्रम से बौखला गए हैं और इस पर राजनीति कर रहे हैं, जो निंदनीय है।

इस कार्यक्रम से जनता को लाभ हुआ है। प्रशासन खुद समस्याओं के निपटान के लिए गंभीर दिख रहा है। जनता को जागरूक होने की आवश्यकता है। जिन समस्याओं को उठाया गया है उससे संबंधित विभागों में जाकर उन समस्याओं की जानकारी लेना एवं उसके निदान के लिए प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर चलने की आवश्यकता है। जनमंच के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं कार्यक्रम के समन्वयक बधाई के पात्र हैं।