राजनीती, राज्यों से, वायरल

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की ईमानदार नीतियों से प्रभावित होकर हिमाचल में दो दिनों में बने भाजपा के रिकॉर्ड सदस्य,क्या आप इनमें शामिल है ?

Viral Bharat / July 8, 2019

हिमाचल भाजपा में ऑनलाइन सदस्य्ता का अभयान चला हुआ है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी की नीतियों का ही प्रभाव है जो आज इतने ज्यादा लोग भाजपा की सदस्य्ता ले रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की दो दिनों में भाजपा के 80 हजार सदस्य बन गए हैं। मिस्ड कॉल, नमो ऐप और भाजपा की वेबसाइट पर लिंक खोलने के बाद आवेदन भरकर भाजपा की सदस्यता लेने का सिलसिला तेज हो गया है। बीते शनिवार को ‘संगठन पर्व’ नाम से इस अभियान की लांचिंग पूरे देश सहित हिमाचल के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में की गई।

आपको जानकर हैरानी होगी की सदस्य्ता अभयान के पहले दिन जहां करीब 50 हजार सदस्य बनाए गए, वहीं दूसरे दिन यह आंकड़ा लगभग 80 हजार सदस्यों तक पहुंच गया है। भाजपा कार्यालय के एक पदाधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। आपको यहां जानना होगा की हिमाचल जय राम सरकार ने तीन तरह से भाजपा सदस्य बनाने की मुहिम छेड़ी गई है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ५ लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष रखा है।

एक मिस्ड कॉल देकर यह सदस्यता ली जा सकती है। 8980808080 नंबर पर मिस्ड कॉल करते ही मोबाइल पर एक लिंक आता है। इस लिंक को खोलने के बाद एक ऑनलाइन आवेदन पत्र खुलता है। इसमें पूरा विवरण भरना होता है।

अगर कोई पहले से ही सदस्य है तो उसके लिए संदेश आता है कि वह पहले से ही मेंबर है। अगर नहीं है तो पूरा आवेदन भरने के बाद भाजपा का सदस्य बन जाने का संदेश आता है। यह सदस्यता निशुल्क दी जा रही है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर का कहना है कि भाजपा की सदस्यता लेने को बड़ी संख्या में लोग आगे आ रहे हैं। 10 अगस्त तक भाजपा के ढाई लाख नए सदस्य बनाने का बीड़ा उठाया गया है। वर्तमान में ये 13 लाख हैं।