राजनीती राज्यों से वायरल

निवेशक आसानी से इंडस्ट्री लगा सके खुद हिमाचल के लोग जय राम सरकार के साथ आगे आये,बड़ा कदम प्रदेश के विकास के लिए

हिमाचल प्रदेश में एक तरफ मुख्य्मंत्री जय राम ठाकुर जी निवेश लाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं,तो दूसरी तरफ हिमाचल के लोग भी प्रदेश में उधोगों को लगने के लिए खुद जमीन देने के लिए आगे आ रहे हैं। इसकी वजह यही है की सभी चाहते हैं हिमाचल में ज्यादा इंडस्ट्री आये ताकि हिमाचल के युवाओं को यही पर रोजगार मिले। ये पहला मौका है इस तरह प्रदेश के लोग खुद आगे आये है सूत्रों की माने तो जब इन निजी जमीन वालो से बात की गयी तो उन्होंने बताया की वो देख रहे हैं किस तरह से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी प्रदेश में निवेश लाने के लिए मेहनत कर रहे हैं ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। यही वजह है हम भी जमीन देने के लिए तैयार हैं ताकि कोई निवेशक जमीन की वजह से प्रदेश से बाहर दूसरी जगह ना जाये !

Image result for JAI RAM THAKUR

ये अपने आप में बहुत बड़ी बात है हिमाचल के लिए कि आज खुद सूबे के लोग आगे आ रहे हैं निजी जमीन देने के लिए। धर्मशाला में प्रदेश का पहला सबसे बड़ा निवेशकों का सम्मेलन होने जा ये सिर्फ मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी की मेहनत की वजह संभव हो पाया है। हिमाचल जैसे छोटे राज्य में इस तरह बड़े बड़े निवेशकों का आना हिमाचल के लिए गर्व की बात है। ये सम्मेलन नवंबर में होना है,जिसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी है।

निजी भूमि लैंड बैंक में अभी तक प्रदेश के 74 लोगों ने प्लाट देने की हामी भरी है। आपको हम बता दें कि निजी भूमि देने वाले 74 लोगों में से 25 लोगों ने प्लाट पट्टे पर और 49 ने बेचने की हामी भरी है। कोई भी प्रदेश तभी तरक्की करता है जब उस प्रदेश में सभी तरह की सहूलतें हों युवाओं के लिए रोजगार हो और आज इस कड़ी में हिमाचल की जनता और प्रदेश की जय राम सरकार दोनों मिलकर काम करते हुए नजर आ रहे हैं।

Image result for JAI RAM THAKUR

आपको हम बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बड़ी बड़ी इंडस्ट्री उद्योग लगाने के लिए तैयार हैं। यही वजह है आज हिमाचल में आम जनता भी जय राम सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रही है। शिमला जिले के 26 लोगों ने निजी भूमि को इंडस्ट्री लगाने के लिए निवेशकों को देने के लिए हामी भरी है। इसी तरह हमीरपुर बिलासपुर और दूसरे जिले में भी लोग निवेशकों को जमीन देने के लिए आगे आये हैं ताकि हिमाचल में बड़ी बड़ी कंपनिया यहां अपने प्लांट लगाए।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने हाल ही में निवेशकों को हिमाचल में आकर निवेश करने का न्यौता दिया था। जिसे बड़े बड़े निवेशकों ने स्वीकार भी किया था। अभी एक दिन पहले ही रिलायंस का एक डेलिगेशन शिमला पहुँचा था। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी के साथ अहम बैठक में उन्होंने हिमाचल में निवेश के लिए हामी भर दी है। बताया जा रहा है रिलायंस हिमाचल में मोबाइल असेंबली की इंडस्ट्री खोलेगा !

Related posts

पाकिस्तान कभी नहीं सुधरेगा…खुलेआम बिकते हैं आतंकियों के हथियार !

Viral Bharat

Himachal News – मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को गृह मंत्रालय के निर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए

Viral Bharat

हिमाचल में शिक्षकों के 4 हजार नए पद भरने का रास्ता साफ,जानिए किस विभाग को मिले कितने पद

Viral Bharat