राजनीती राज्यों से

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिया साफ़ निर्देश, बरसात में बंद न रहे कोई भी सड़क ताकि लोगों को ना हो कोई परेशानी

प्रदेश की जनता को परेशानी ना हो इसलिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने बरसात के इस मौसम में खुद अपने हाथ में कमान ले ली है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को साफ़ और कड़े निर्देश दिए हैं कि बरसात में शिमला-परवाणू और मंडी-कुल्लू फोरलेन किसी भी सूरत में बंद नहीं होना चाहिए।

इसके साथ प्रदेश की सभी सड़कों पर यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहनी चाहिए। अगर कोई भी रास्ता प्राकृतिक आपदा से बंद होता है तो उसे तुरंत आम जनता के लिए खोला जाए। शिमला में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने कहा कि बरसात के मौसम में सड़कों को यातायात के लिए व्यवस्थित रखना चुनौतीपूर्ण है।

Image result for ROAD BLOCK HIMACHAL

ऐसे में जहां पर पहाड़ दरकने की आशंका है, वहां मशीनें तैनात रखनी होगी ताकि बंद होने की सूरत में सड़क तत्काल खोली जा सके।ऐसा पहली बार देखने को मिला है जहां एक मुख्यमंत्री खुद बरसात को लेकर प्रदेश की जनता को कोई परेशानी ना हो कदम उठा रहे हैं। जब कोई पहले सर तैयारी करके रखे तो उसे कभी आगे परेशानी नहीं हो सकती।

दूसरी तरफ नालागढ़ की चिकनी घाट में मछलियां मरने के मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा कदम उठाते हुए जाँच के आदेश दिए हैं । कहा कि जिन दो फैक्ट्रियों पर जहरीला पदार्थ फेंकने का आरोप है, उनको नोटिस दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में फैक्ट्रियों को दूषित पानी का निस्तारण वैज्ञानिक विधि से करना होगा। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने

कहा कि बरसात में औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित उद्योग और नदियों के किनारे लोग रासायनिक कूड़ा डालते हैं। जिससे नदियां दूषित होती हैं। नदियों को दूषित होने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को निर्देश दिए गए हैं कि बरसात के दौरान रासायनिक कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि कुल्लू, भुंतर, मनाली में लोग कूड़ा संयंत्र लगाने का विरोध कर रहे थे। लेकिन पर्यावरण विभाग ने ब्यास नदी के किनारे दो स्थानों पर संयंत्र लगाने के लिए जमीन चयनित कर ली है।

Related posts

अखिलेश चलाएंगे साइकिल – मुलायम का बिस्तर गोल !

Viral Bharat

अब जनधन योजना के तहत प्राइवेट बैंक में भी खुलवा सकते हैं खाता, मिलने लगेगा सरकारी योजनाओं का आसानी से लाभ

Viral Bharat

कांग्रेस की सुविधानुसार नाम नहीं थे, इसलिए रोके पूर्व भाजपा सरकार के प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिखाया कांग्रेस को आईना

Viral Bharat