राजनीती राज्यों से वायरल

जैसे ही नर्वदा देवी की खबर CM जय राम ठाकुर तक पहुँची तुरंत लिया बड़ा फैसला,विरोधियों की सारी घटियां हरकतें ध्वस्त

एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऐसा कदम उठाया है जिससे कि उनके विरोधी एक ही झटके में ध्वस्त हो गए हैं। पहले संगीता वाला मुद्दा था फिर ठियोग की महिला वाला मुद्दा था। जैसे दोनों पीड़ित महिलाओं की दुखी हालत के बारे में मुख्यमंत्री तक खबर पहुंची थी,मुख्यमंत्री जी ने तत्काल प्रभाव से उनकी सहायता के लिए आदेश जारी किए थे। ऐसा कभी कांग्रेस सरकार में देखने को नहीं मिला इतनी जल्दी मदद मिलेगी ये इन पीड़ित परिवारों ने भी नहीं सोचा था। पर मुख्यमंत्री की इसी कार्यशैली के सभी कायल हैं।

अब खबर जो सोशल मीडिया पर दो-तीन दिन से वायरल हो रही थी जो आज भी वायरल हो रही है।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला सुंदर नगर की रहने वाली महिला की हार्ट की सर्जरी होनी है। जिसमें लाखों का खर्च है लेकिन गरीब परिवार उस पैसे को खर्च करने की जहमत नहीं उठा पा रहा था।

मुख्यमंत्री को जैसे ही इस खबर के बारे में पता चला उन्होंने 8 तारीख को मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से तीन लाख 75 हजार की राशि हार्ट सर्जरी के लिए उपलब्ध करवाने का आदेश जारी कर दिया था। लेकिन शर्म की बात यह है कि आज भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से विरोध रखने वाले विरोधी इस खबर को यह कहते हुए वायरल कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री ने इस पर कुछ नहीं किया  . जब जब मुख्यमंत्री तक किसी भी पीड़ित की फरियाद पहुंची है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उसकी मदद जरूर की है

Image result for cm jai ram thakur

सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली नर्वदा देवी पत्नी लाभ सिंह निवासी देरडू (कपाही) का परिवार बिन पैसे नर्वदा के हार्ट की सर्जरी नही करवा पा रहा था।गौरतलब है कि सरकारी संस्थान आईजीएमसी शिमला के कार्डियोलोजी विभाग द्वारा जांच उपरांत नर्वदा के ईलाज के लिए तीन लाख 75 हजार रूपए का एस्टिमेट तैयार कर पैसे का इंतजाम करने को कहा था ।

अब मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से धन उपलब्ध करवाए जाने की जानकारी मिलने पर परिवार ने राहत की सांस ली है। एक बार फिर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने दिखा दिया है की वो जनता के लिए ही कार्य कर रहे हैं . सरकार ने ऐसी व्यवस्था ऐसी योजनाएं बनाई है सत्ता में आने के बाद जिससे की आम जनता को सीधा फायदा हो। ऐसी बहुत अच्छी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही है जैसे हिम केयर योजना जिससे सीधा सारा खर्च जो इस योजना के तहत प्राप्त होगा सरकार द्वारा दिया जाता है। आप सभी इन योजनाओं का लाभ जरूर लें अगर आप इन योजनाओं का लाभ लेते हैं और उसके बाद भी आपको इन योजनाओ का लाभ नहीं मिलता है तो अपने जिलाधीश से मिले उन्हें अवगत करवाएं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी का साफ़ निर्देश है सभी विभागों को कि वो अपने अपने विभाग की चल रही योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुचायें।

Related posts

सोलन में हुई दुखद दुर्घटना के बाद जय राम सरकार ने अब इंपेनल स्ट्रक्चरल निर्माण को लेकर लिया बड़ा फैसला

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए दृढ़ता से कार्य करती जयराम सरकार,2818 करोड़ के रोप-वे प्रोजेक्ट्स की फाइनल डीपीआर तैयार

Viral Bharat

हिमाचली युवाओं का इंतजार कर रही 25000 शानदार नौकरियां, कॉलेज के बाद मेधावियों को गोल्डन चांस

Viral Bharat