राजनीती राज्यों से

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की सख्ती का असर लगा दिखने लोक निर्माण विभाग का बड़ा फैसला

सड़कों की गुणवता को लेकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बहुत सख्त रुख इख़्तियार किये हुए हैं। अभी हाल ही में हुई अहम बैठक में मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अफसरों को साफ़ शब्दों में चेतावनी देते हुए बोल दिया था कि अब आगे से किसी भी तरह की कोताही सहन नहीं की जाएगी। अगर किसी भी सड़क की टारिंग निकलती है तो अफसर के साथ साथ उस काम करने वाले ठेकेदार पर भी सीधी करवाई की जाएगी।

इस सख्ती का असर अब साफ़ साफ़ नजर आने लगा है। जी हाँ अब लोक निर्माण विभाग के अफसरों को फील्ड में जाकर सड़क की गुणवत्ता की परख करनी होगी। ये फैसला खुद लोक निर्माण विभाग ने लिया है मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी के आदेश के बाद । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब आगे से जो भी कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जायेगा जैसे की सड़कों में लगाए जा रहे डंगे, पैरापिट, बरसात के पानी के लिए बनाई गईं निकास नालियां और कलवट लगाए जाने की मॉनीटरिंग खुद अफसरों को करनी होगी।

ये भी पढ़ें : मुख्य्मंत्री जय राम ठाकुर के सख्त निर्देश अधिकारियों में हड़कंप,टायरिंग उखड़ते ही सस्पेंड होंगे अधिकारी साथ ठेकेदारों पर भी कही बड़ी बात

अगर लोक निर्माण विभाग पहले से ही इस तरह कार्य कर रहा होता तो मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी को इतनी सख्ती दिखाने की जरूरत नहीं पड़ती। ख़ैर देर आये दरुस्त आये अब जूनियर इंजीनियरों के अलावा सहायक अभियंता और अधिशासी अभियंता समय-समय पर मौके का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को हुई लोक निर्माण विभाग के अफसरों की बैठक में यह फैसला लिया गया।

Image result for JAI RAM THAKUR

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें की अब बरसात के चलते सरकार ने सड़कों की टारिंग पर रोक लगाई है। अब सरकार सड़कों के रखरखाव पर ही फोकस कर रही है। सरकार ने सड़क पर डंगे गिरने व यातायात बाधित रहने की सूचना देने के लिए लोक निर्माण विभाग कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

इतना ही नहीं अब आगे से सब डिविजन और डिविजन स्तर के अफसरों को प्रतिदिन सड़कें खराब होने की सूचना कंट्रोल रूम में देने को कहा गया है।प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इस वर्ष 2520 किलोमीटर नई सड़कों के निर्माण किया जाना प्रस्तावित है।

Related posts

Himachal News – वाह सराहनीय मजदूर नहीं मिले तो पंचायत प्रधान सोमा ने कटवा दी बुजुर्ग दंपती की फसल

Viral Bharat

Himachal News – कोरोना वायरस से जुड़ी कोई भी Fake News(झूठी खबर),दिखें तो करें सिर्फ ये काम

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले हिमाचल प्रदेश शीघ्र बनेगा कोरोना मुक्त राज्य,ट्राई सिटी में फंसे 1314 लोगों को प्रदेश में वापिस लाया गया

Viral Bharat