राजनीती, राज्यों से

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को सफल बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जोर शोर से जुटे,पहुँचे आज गुजरात

Viral Bharat / July 11, 2019

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को सफल बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जोर शोर से जुटे हुए हैं. इसी सिलसिले में सीएम गुरुवार को गुजरात पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अहमदाबाद में 12 जुलाई को घरेलू रोड शो करेंगे.

हिमाचल में इतनी सरकारें आयी और गयी लेकिन आज से पहले इतनी बड़ी इन्वेस्ट मीट कभी हिमाचल में नहीं हुई थी जो अब होने वाली है नवंबर महीने में इसका सारा श्रेय जाता है मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी को जो हिमाचल में निवेश लाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

दरअसल धर्मशाला में नवंबर में प्रस्तावित वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने हाल ही में तीन देशों जर्मनी, नीदरलैंड और दुबई में रोड शो किए और वहां कई कंपनियों के साथ एमओयू भी साइन किए। इसके बाद उन्होंने मुंबई में रोड शो किया. अब देश के दो अन्य बडे़ शहरों में भी रोड शो होंगे. इसमें देश के बड़े उद्योगपतियों और निवेशकों को बुलाया गया है. 10 जुलाई को नई दिल्ली में रोड शो एंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट- 2019 का आयोजन किया.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि गुरुवार शाम यानि आज सीएम जयराम दिल्ली से गुजरात के अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे. जहां 12 जुलाई को मुख्यमंत्री जायराम ठाकुर रोड शो करेंगे साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट- 2019 के अलावा अहमदाबाद के विभिन्न बिजनेस प्रतिनिधियों के साथ मंत्रणा भी करेंगे. सीएम जयराम ठाकुर अहमदाबाद में रात्रि विश्राम के बाद 13 जुलाई को शिमला वापस लौटेंगे. सीएम के साथ राज्य सरकार के कई शीर्ष अधिकारी भी हैं.

इससे पहले सीएम जयराम में दिल्ली 50 देशों के राजनयिकों से हिमाचल में निवेश की संभावनाओं के बारे में बैठकें की. भारत सरकार के विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरण ने प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की है. हमें विश्वास है कि इन्वेस्टर्स मीट का सफल आयोजन होगा और प्रदेश को काफी निवेश प्राप्त होगा.