राजनीती राज्यों से

दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने उठाया ये बड़ा मुद्दा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुवार को नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से एक अहम मुलाकात की। इस दौरान सीएम जय राम ठाकुर ने हिमाचल में सैन्य हवाई अड्डे की स्थापना की मांग उठाई।हिमाचल में सैन्य हवाई अड्डे की मांग पर रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी को आश्वस्त किया कि उनकी इस मांग पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर उस अहम मुलाकात में रक्षा ,मंत्री राजनाथ सिंह जी को इस बात से अवगत करवाते हुए कहा कि सशस्त्र बलों और सैन्य अभियान के लिए चंडीगढ़ के अतिरिक्त इस क्षेत्र में कोई भी रक्षा हवाई अड्डा नहीं है।आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की इस समय हिमाचल में कोई भी बड़ा हवाई अड्डा नहीं है। किसी भी आपात स्थिति में फाइटर प्लेन हिमाचल में लैंड नहीं कर सकते है इसलिए हिमाचल में एक सैन्य हवाई अड्डे की बहुत आवश्यकता है।

आगे मुख्यमंत्री जी ने कहा की सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण रक्षा हवाई अड्डे की स्थापना करना हिमाचल में बहुत ज्यादा आवश्यक है। इस हवाई अड्डे को नागरिक उद्देश्य के लिए भी प्रयोग में लाया जा सकता है। इससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और राज्य की आर्थिक भी समृद्ध होगी।

Image result for RAJNATH SINGH JAI RAM THAKUR

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने अवगत करवाया कि राज्य सरकार ने मंडी में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे का निर्माण प्रस्तावित किया है, जिसके लिए नागचला में 3479 बीघा भूमि का भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण नई दिल्ली की टीम द्वारा निरीक्षण व सर्वेक्षण कर लिया है। सर्वेक्षण के बाद इस स्थान को उपयुक्त पाया गया है। मंडी प्रदेश के सभी स्थलों के केंद्र में पड़ता है और साथ लगते सीमा क्षेत्रों की ओर जाने के लिए भी सड़क मार्ग पर स्थित है। उन्होंने रक्षा मंत्री से इस प्रस्तावित हवाई अड्डे को रक्षा हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने का आग्रह किया है।

इस मुलाकात के दौरान उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा, कांगड़ा के सांसद किशन कपूर, शिमला के सांसद सुरेश कश्यप, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू, लोक निर्माण विभाग के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह उपस्थित रहे।

Related posts

Budget 2019: बजट में टैक्स से जुड़े क्या-क्या हुए बड़े ऐलान, जानिए यहां एक क्लिक में अभी

Viral Bharat

Himachal News – दिल्ली में फंसे हिमाचल वासियों के लिए हिमाचल भवन नई दिल्ली में नियंत्रण कक्ष स्थापित

Viral Bharat

UP के नए DGP – न इनके पास बेशुमार पैसा है, न है घर में बड़ी बड़ी गाड़िया, UP को मिला असली सेवक !

Viral Bharat