राजनीती राज्यों से वायरल

हिमाचल की जनता के लिए दिल्ली में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की बहुत बड़ी पहल,उठाया बड़ा कदम

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर क्यों प्रदेश की जनता के दिलों पर राज कर रहे हैं उसका सबसे बड़ा सबूत है ये खबर है । एक कहावत है जो जनता के दिलों पर राज करेगा वो ही प्रदेश पर राज करेगा। आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं क्योंकि प्रदेश की जनता जो चाहती है वो सब जय राम सरकार कर रही है। उसी कड़ी में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बो कदम उठाया है जिसके बाद हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है।

प्रदेश की आम जनता जो दिल्ली में उपचार के लिए जाती है उन्हें अब रहने के लिए दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा। दिल्ली में उपचार करवाने आए हिमाचल प्रदेश के रोगियों व उनके तीमारदारों को ठहरने के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े, इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी की पहल पर हिमाचल भवन नई दिल्ली में महिला व पुरुष रोगियों और उनके तीमारदारों के लिए दो अलग-अलग डोरमेट्री सुविधा आरम्भ कर दी गई हैं।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इससे पहले हिमाचल भवन नई दिल्ली में प्रदेश के उन विद्यार्थियों के लिए भी दो डोरमेट्री बनाने के निर्देश दिए थे, जो पढ़ाई या परीक्षाओं के सिलसिले में दिल्ली आते हैं।हिमाचल के किसी भी मुख्यमंत्री द्वारा की गयी अपने आप में ये एक बहुत ही सराहनीय पहल है जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम हैं।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी के निर्देशों के बाद से पहले ही हिमाचल भवन दिल्ली में लड़के व लड़कियों के ठहराव के लिए लिए दो अलग-अलग डोरमेट्री पहले ही आरम्भ की जा चुकी है और अब नई दिल्ली में उपचार करवाने आने वाले हिमाचल के रोगियों व उनके साथ जाने वालो के लिए भी दो अलग-अलग डोरमेट्री आरम्भ कर दी गई हैं।

Image result for JAI RAM THAKUR

पहले रोगियों व उनके साथ जाने वालो को दिल्ली में रहने के लिए बहुत कठिनाइयां पेश आती थी, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देशों के तहत आवासीय आयुक्त व पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक द्वारा इन दोनों डोरमेट्री को बहुत कम समय में तैयार करके पूर्णतया सुविधा संपन्न बनाया गया है।हिमाचल भवन नई दिल्ली की दोनों डोरमेट्री में पूर्व आरक्षण करवाने के लिए शिमला स्थित दूरभाष नंबर 0177-2880426 पर आवेदन किया जा सकता है।

साथ ही आप हिमाचल भवन नई दिल्ली के फोन नंबर 011-23716124 पर संपर्क किया जा सकता है, जहां उपलब्धता के आधार पर इस सुविधा को हासिल किया जा सकेगा।

Related posts

एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी दरियादिली को लेकर सुर्ख़ियों में है,हर कोई कह रहा अरे वाह सीएम साहब

Viral Bharat

OSD शिशु धर्मा पर लगे झूठे आरोपों पर आया CM जयराम,का बड़ा बयान विरोधियों के मुहँ एक झटके में हुए बंद

Viral Bharat

ब्रेकिंग : मुस्लिम महलिओं में भारी उत्साह, भीड़ में मुस्लिम महिलाएं सबसे ज़्यादा, BJP के लिए छप्पड़ फाड़ वोट.

Viral Bharat