वायरल

एयर मार्शल ने फ्रांस पहुंचकर राफेल में भरी उड़ान, कहा- अब दुश्मनों को औकात में रहना होगा

भारतीय वायुसेना के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने गुरुवार को फ्रांस में जल्द भारत आने वाले लड़ाकू विमान राफेल में उड़ान भरी। उन्होंने कहा कि लड़ाकू विमान राफेल देश की सेना के लिए बेहद अहम साबित होगा। उन्होंने कहा कि एक बार इस विमान के वायुसेना में शामिल होते ही राफेल और सुखोई की जोड़ी दुश्मन का तनाव बढ़ाने का काम करेगी।

राफेल में उड़ान के अनुभव शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि राफेल में उड़ान भरना काफी सुखद अनुभव था और यहां से हमें काफी कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने कहा कि राफेल को वायुसेना के बेड़े में शामिल होने के बाद हम इसका शानदार प्रयोग कर सकेंगे। हम यह भी देखेंगे कि सेना में शामिल लड़ाकू विमान सुखोई-30 के साथ इसकी जोड़ी कैसी रहेगी और यह कै उपयोग की जा सकेगी।

वाइस एयर चीफ मार्शल ने कहा कि एक बार सुखोई और राफेल सेना के बेड़े में शामिल हो जाए, इसके बाद दुश्मनों को औकात में रहना होगा। दोनों फाइटर जेट एक साथ ऑपरेट होना शुरू हो जाए तो फिर पाकिस्तान दोबारा अपनी नापाक हरकत नहीं कर पाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि राफेल में जिस तरह की तकनीक और हथियारों का इस्तेमाल किया गया है, वे भारत के लिए प्लानिंग के नजरिए से एक गेम चेंजर साबित होंगे। हम जिस तरह के आक्रामक मिशनों और आने वाले समय में युद्ध के लिए प्लानिंग करना चाहते हैं, उसके हिसाब से ये तकनीक और हथियार बिल्कुल उपयुक्त हैं।’

मालूम हो कि अप्रैल 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि भारत फ्रांस से 36 राफेल विमान खरीदेगा। भारत और फ्रांस के बीच 23 सितंबर 2016 को 36 राफेल विमान खरीदने की डील साइन हुई थी।

Related posts

नोटबन्दी से फंसने लगे बड़े मगरमच्छ – मोदी सरकार भृष्ट तन्त्र को तबाह करने के लिए पूरी तरह एक्शन में !

Viral Bharat

मास्टरशेफ शिप्रा खन्ना का.. प्राइवेट डांस विडियो लीक ???

Viral Bharat

बायोमीट्रिक मशीनों की खरीद में अनियमितता पर पूर्व सीएमओ के खिलाफ जांच जारी,जयराम सरकार ने किया साफ़ कोई दोषी नहीं बचेगा

Viral Bharat