राजनीती राज्यों से वायरल

जनता की सभी शिकायतों का शीघ्र निवारण करेगी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन,ये ड्रीम प्रोजेक्ट बदल देगा जनता का नजरिया

मुख्यमंत्री हैल्पलाइन बदल देगी प्रदेश की जनता का नजरिया। हिमाचल के इतिहास में आज से पहले कभी इस तरह का प्रोजेक्ट जनता के लिए लॉन्च नहीं हुआ। इस प्रोजेक्ट को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बता चुके है। जल्दी ही ये ड्रीम प्रोजेक्ट आम लोगों के बीच होगा और जनता इसका सीधा फायदा ले पायेगी।

आज अहमदाबाद से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने इसी प्रोजेक्ट को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये शिमला में चल रही अहम वर्कशॉप को संभोधित किया। शिमला मण्डलीय क्षेत्र के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए सूचना प्रौद्योगिकी द्वारा आयोजित प्रशिक्षण कार्यशाला के दौरान अहमदाबाद (गुजरात) से वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम संभोधित करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा की हेल्पलाइन लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करेगी तथा लोगों को सरकारी कार्यालयों में बार-बार अपने कार्य के लिए जाने से राहत प्रदान करेगी।

इस ड्रीम प्रोजेक्ट के ऊपर बहुत जोर शोर से काम चल रहा है यह योजना प्रदेश के लोगों को बहुत बड़ी राहत देने वाली है ।इस योजना से प्रदेश की जनता अपनी समस्याओं को अपने घर में बैठे-बैठे सीधा मुख्यमंत्री जी तक पहुंचा देगी।

आपको हम यहां बता दें कि यह योजना अपने आप में एक मील का पत्थर साबित होने वाली है ,क्योंकि प्रदेश की जनता अगर कोई भी शिकायत सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से करती है तो उसका निवारण भी तय समय के अंदर किया जाएगा। उसके बात उस शिकायत करने वाले व्यक्ति को मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन किया जायेगा ये पूछने के लिए की वो संतुष्ट है या नहीं। ऐसा नहीं होगा कि आप अपनी समस्या को बताते हो और उसका कोई हल नहीं होगा कोई भी समस्या आपके द्वारा बताई जाएगी तो उस समस्या का हल इस सीएम हेल्पलाइन के जरिए किया जाना तय है।

ईमेल ,जनमंच व्हाट्सएप ,फोन या फिर दूसरे किसी भी माध्यम द्वारा की गयी शिकायत मुख्यमंत्री हैल्पलाइन पर ही पहुंचेगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोल चुके हैं कि यह उनका सबसे बड़ा ड्रीम प्रोजेक्ट है। ऐसा उन्होंने इसलिए कहा क्योंकि वह सीधा जनता के साथ जुड़ना चाहते हैं।आज कितनी शिकायते आती हैं सबका निपटारा किया भी जाता है लेकिन मुख्यमंत्री जी चाहते हैं कि आम जनता अगर किसी भी छोटी बड़ी समस्या को लेकर उसकी शिकायत करती है तो उसका निवारण समय पर होना चाहिए। जनता इस हेल्पलाइन के जरिये घर बैठे बैठे शिकायत कर पायेगी। जनता को दफ्तरों के चकर नहीं काटने पड़ेगे। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर खुद इस पूरी हैल्पलाइन पर नजर बनाकर रखेंगे।मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी खुद देखंगे की कितने दिनों के अंदर शिकायत का निपटारा किया जा रहा है।

हम दावे से ये बात बोल सकते हैं कि इस योजना से प्रदेश की आम जनता को बहुत बड़ा लाभ पहुँचने वाला है। अब इंतजार है इस ड्रीम प्रोजेक्ट के जल्दी से जल्दी लॉन्च होने का।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़ : प्राइवेट सेक्टर में काम करने वालों के आने वाले हैं अच्छे दिन,मोदी सरकार जल्दी ही देने जा रही है ये बहुत बड़ा तौफा करोड़ों कर्मचारियों को होगा फायदा

Viral Bharat

सरकार के जश्न में आएंगे आठ हजार लाभार्थी,प्रदेश सरकार की अलग अलग योजनाओं का लाभ ले रहा है आज पूरा प्रदेश

Viral Bharat

हिमाचल में शिक्षकों के 4 हजार नए पद भरने का रास्ता साफ,जानिए किस विभाग को मिले कितने पद

Viral Bharat