राजनीती राज्यों से

CM जयराम ठाकुर के कड़े रुख का असर दिखने लगा,सड़कों के रखरखाव को लेकर लोक निर्माण विभाग का अच्छा फैसला

सड़कों की गुणवता को लेकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बहुत सख्त रुख इख़्तियार किये हुए हैं। अभी हाल ही में हुई अहम बैठक में मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अफसरों को साफ़ शब्दों में चेतावनी देते हुए बोल दिया था कि अब आगे से किसी भी तरह की कोताही सहन नहीं की जाएगी। अगर किसी भी सड़क की टारिंग निकलती है तो अफसर के साथ साथ उस काम करने वाले ठेकेदार पर भी सीधी करवाई की जाएगी।

Image result for CM JAI RAM ROAD SAFETY

इस सख्ती का असर अब साफ़ साफ़ नजर आने लगा है। जी हाँ अब लोक निर्माण विभाग के अफसरों को फील्ड में जाकर सड़क की गुणवत्ता की परख करनी होगी। ये फैसला खुद लोक निर्माण विभाग ने लिया है मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी के आदेश के बाद । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब आगे से जो भी कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जायेगा जैसे की सड़कों में लगाए जा रहे डंगे, पैरापिट, बरसात के पानी के लिए बनाई गईं निकास नालियां और कलवट लगाए जाने की मॉनीटरिंग खुद अफसरों को करनी होगी।

अगर लोक निर्माण विभाग पहले से ही इस तरह कार्य कर रहा होता तो मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी को इतनी सख्ती दिखाने की जरूरत नहीं पड़ती। ख़ैर देर आये दरुस्त आये अब जूनियर इंजीनियरों के अलावा सहायक अभियंता और अधिशासी अभियंता समय-समय पर मौके का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार को हुई लोक निर्माण विभाग के अफसरों की बैठक में यह फैसला लिया गया।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें की अब बरसात के चलते सरकार ने सड़कों की टारिंग पर रोक लगाई है। अब सरकार सड़कों के रखरखाव पर ही फोकस कर रही है। सरकार ने सड़क पर डंगे गिरने व यातायात बाधित रहने की सूचना देने के लिए लोक निर्माण विभाग कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

इतना ही नहीं अब आगे से सब डिविजन और डिविजन स्तर के अफसरों को प्रतिदिन सड़कें खराब होने की सूचना कंट्रोल रूम में देने को कहा गया है।प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इस वर्ष 2520 किलोमीटर नई सड़कों के निर्माण किया जाना प्रस्तावित है।

Related posts

एक आइडिया बदल सकता है जिंदगी, युवाओं को स्टार्ट अप मिशन के तहत 10 लाख जीतने का मौका

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी जानकारी राज्य सरकार प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों को बहुद्देश्यीय सेवा केंद्र बनाने पर कर रही है विचार

Viral Bharat

आरोप लगाने से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष होमवर्क ठीक से नहीं करते,दूसरी और जयराम सरकार में नशे पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक

Viral Bharat