राजनीती राज्यों से वायरल

नियम तोड़ने पर जय राम सरकार का आठ स्टोन क्रशर संचालकों के ऊपर बड़ा कदम,अवैध खनन करने पर बड़ी करवाई

अवैध खनन को लेकर सूबे की जय राम सरकार सख्त हो चुकी है। अवैध खनन को लेकर कई शिकायतें मिल रही थी उसी पर करवाई करते हुए जय राम सरकार ने ये कड़ा कदम उठाया है। इस कदम से अवैध खनन करने वालो में खलबली मची हुई है। आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की मंत्री बिक्रम ठाकुर ने अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए पुलिस व प्रशासन की टीम के साथ रविवार को इंदौरा तहसील के डमटाल, माजरा टिपरी, जवाली व अन्य क्षेत्रों में औचक निरीक्षण किया।\

इस औचक निरीक्षण से अवैध खनन करने वालों में भगदड़ मच गयी। मंत्री ने 18 स्टोन क्रशरों का निरीक्षण किया, जबकि 12 की माइनिंग लीज को भी चेक किया। 8 स्टोन क्रशरों की माइनिंग लीज में नियमों के अनुरूप कार्य न करने तथा अवैज्ञानिक तरीके से खनन करने के मामले में कार्रवाई करते हुए उन्हें 50-50 हज़ार रुपये का जुर्माना किया। इस तरह की करवाई वो भी सीधा मंत्री द्वारा किया जाना प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है जिसकी हर तरफ तारीफ की जा रही है।

उन्होंने जवाली की महत्वाकाक्षी सिद्धाथा सिंचाई परियोजना के नजदीक आइपीएच विभाग की ओर से संचालित की जा रही सिंचाई परियोजनाओं की सुरक्षा के मद्देनजर इस एरिया में अवैध खनन की शिकायत मिलने पर एक स्टोन क्रशर की लीज को निरस्त करने के भी निर्देश दिए। कहा कि किसानों-बागवानों के हितों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में अवैध तरीके से खनन की अनुमति नहीं दी जा सकती है।मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर साफ़ कर चुके हैं किसी भी तरह का अवैध खनन अब वर्दास्त नहीं किया जायेगा।

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार बिक्रम ठाकुर ने अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए मौके पर चार वाहन जब्त किए। उन्होंने एक ट्रैक्टर, एक जेसीबी सहित दो टिपरों को जब्त किया। उद्योग मंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में अवैध खनन, भ्रष्टाचार और नशाखोरी के मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति से कार्य कर रही है। ऐसे मामले सामने आने पर किसी भी स्तर पर कोई भी ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने इन मामलों की रोकथाम के लिए संबंधित विभागों को तालमेल और सहयोग से कार्य करने पर की नसीहत दी। ऐसे मामलों में कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने से परहेज नहीं किया जाएगा।

Related posts

तो कोरोना से चीन में 1 करोड़ 50 लाख मौतें ? क्या आंकड़े छिपा रहा चीन, सामने आ रहे ये खतरनाक तथ्य

Viral Bharat

Good News: बेंगलुरु के डॉक्टर ने खोज निकाला कोरोना वायरस का उपचार, जल्द करेंगे परीक्षण

Viral Bharat

जय राम सरकार का प्रदेश की जनता के लिए इसमें बड़ा बदलाव,अब ठग नहीं पाएंगी डायरेक्ट मार्केटिंग कंपनियां,

Viral Bharat