राजनीती राज्यों से

जानिए क्यों युवाओं को खास करके पसंद आ रही है मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की कार्यशैली,युवाओं की पसंद बने CM

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बहुत कम समय में युवाओं के बीच अपनी अच्छी पहचान बना चुके हैं। आज जब हम युवाओं से बात करते हैं तो एक बात हमने खुद महसूस की है आज का युवा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की कार्यशैली से बहुत ज्यादा प्रभावित है। जब भाजपा की सरकार हिमाचल में बनी थी और जय राम ठाकुर जी ने मुख्यमंत्री पद को संभाला था तो किसी ने नहीं सोचा था की प्रदेश का मुखिया इतनी जल्दी हिमाचल को विकास के पथ पर ले जायेंगे।

Image result for YONG BOY JAI RAM THAKUR

राज्य सरकार युवाओं के कौशल उन्नयन को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि वे नौकरी चाहने वालों के बजाय रोजगार प्रदाता बनें। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर युवाओं के रोजगार को लेकर काम कर रहे हैं। जितना बाहरी निवेश हिमाचल में आएगा उतना ही रोजगार हिमाचल के युवाओं के लिए पैदा होगा।युवाओं ही नहीं दुखी जरूरतमंदो की सहायता करने में भी प्रदेश के मुख्यमंत्री सबसे आगे हैं। विरोधी बोलते थे जय राम ठाकुर मुख्यमंत्री बनकर बदल जायेंगे लेकिन मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सबको गलत साबित किया जैसे वो आम जनता के लिए पहले थे वैसे ही आज मुख्यमंत्री बनने के बाद हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार यह भी सुनिश्चित कर रही है कि राज्य के युवाओं को सरकारी के साथ-साथ निजी क्षेत्र में विभिन्न नौकरियों के लिए रोजगार योग्य बनाया जाए।उन्होंने कहा कि कौशल विकास निगम इस दिशा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है और उद्योगों की मांग के अनुसार युवाओं का कौशल उन्नयन सुनिश्चित कर सकता है।

Image result for YOUNG BOY JAI RAM THAKUR

चाहे सरकारी सेक्टर हो या प्राइवेट सेक्टर, इन दोनों ही क्षेत्र में पर्याप्त रोजगार का अभाव हैं,इस कारण स्व-रोजगार को बढावा देने की बहुत आवश्यकता हैं। हिमाचल प्रदेश की राज्य सरकार ने इसी दिशा में कदम उठाते हुए राज्य के युवाओं के लिए नई योजना की घोषणा की है। ये प्रोजेक्ट ना केवल स्व-रोजगार की संभावनाओं को तलाशेगा बल्कि इससे सम्बन्धित सभी लोगों को प्रोत्साहन भी देगा। इस तरह से मुख्यमंत्री युवा स्वावलम्बन या सीएम युवा स्वावलंबन नाम की ये योजना स्व-रोजगार के क्षेत्र में नयी नोकरीयों की सम्भावनाओं को तलाशेगी।

Related image

रोजगार की तलाश में भटकते युवाओं को अपनी योग्यता के अनुसार रोजगार नही मिल पाता या कई बार तो सम्भावना ही नहीं बनती,लेकिन यदि वो अपना ध्यान स्व-रोजगार की तरफ लगाये तो जॉब की कमी को काफी हद तक कम किया जा सकता है। इस प्रोजेक्ट को लागू करने के साथ ही राज्य के युवाओं को अपना बिजनेस सेट करने में बहुत सहायता मिलेगी।

इस प्रोजेक्ट को लागू करने के साथ ही राज्य में नोकरी की कमी की जो समस्या है वो समाप्त हो चली है । युवा नौकरी की तलाश में भटकने के स्थान पर अपने खुद का बिजनेस शुरू कर पा रहे हैं , जिससे उन्हें कही नौकरी नहीं करनी पड़ेगी बल्कि खुद का व्यवसाय शुरू करके वो रोजगार उपलब्ध करवाने वाले नियोक्ता भी बन पा रहे हैं। युवाओं किसानों मध्यवर्गी परिवार सभी को साथ में लेकर ये सरकार चल रही।

Related posts

मिशन 2019 की तरफ बीजेपी के बढ़ते कदम, जयराम सरकार के 6 महीने के कार्यकाल में हुए ये बड़े काम कांग्रेस अभी से हुई पस्त

Viral Bharat

खतरे की घंटी : ASI के बैन के बावजूद जान बूझ के ताज महल में नमाज़ अदा की, दिखाना चाहते हैं अपनी ताकत !

Viral Bharat

हिमाचल में लाखों कर्मियों और पेंशनरों को आज से मिलेगा बढ़ा डीए, बढ़ जाएगी दिहाड़ी

Viral Bharat