राजनीती राज्यों से

हिमाचल के ग्रामीण क्षेत्रों में ओवरलोडिंग से मिलेगी निजात, जय राम सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

हिमाचल की जय राम सरकार ने सूबे में 3281 यात्री वाहनों के परमिट को मंजूरी दी है। ये प्रदेश की जनता के लिए बहुत राहत भरी खबर है। सोमवार को आयोजित स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (एसटीए) की बैठक में टैक्सी, मैक्सी कैब, स्कूल बस और लग्जरी बसों के परमिट प्रस्ताव लगाए गए। इसमें सभी लोगों के दस्तावेज सही पाए।

Image result for cm jai ram thakur

परमिट स्वीकृत होने के बाद अब उन्हें रूट का आवंटन होगा। ओवरलोडिंग से निजात दिलाने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे हजारों युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।जय राम सरकार HRTC के भी नए रूट शुरू करने जा रही है। जिसमें ज्यादा रूट ग्रामीण इलाकों के लिए ही होंगे।

दूसरी तरफ परिवहन मंत्री गोविद सिंह ठाकुर ने कहा कि एचआरटीसी में जल्द ही नई भर्तियां होंगी। इन भर्तियों में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार गरीब के जीवन में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध है।सरकार का प्रयास है कि सही लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे। सरकार लोगों की वर्तमान जरूरतों पर ध्यान देने के साथ ही भविष्य के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य पर जोर दे रही है। उन्होंने लोगों की अधिकतर समस्याओं का मौके पर समाधान किया।

Image result for गोविन्द ठाकुर

शेष समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए। मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में परिवहन सेवा को और बेहतर बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने इसके उपरांत भाजपा के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में भी भाग लिया।

परिवहन विभाग के मुताबिक बैठक में टैक्सी के 1411 मामले आए गए, इसमें सभी को मंजूरी दी गई। मैक्सी कैब के 1043 और स्कूल बसों के 89 परमिट को स्वीकृति दी गई। बैठक में वोल्वो के आल इंडिया कंट्रेक्ट कैरेज परमिट को भी मंजूरी दी गई है।

बसों की कमी और साल दर साल बढ़ रही सवारियों के देखते हुए इन टैक्सी और मैक्सी कैब को ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में चलाया जाएगा। परिवहन विभाग के निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया ने बताया कि बैठक में तीन हजार से अधिक परमिट को स्वीकृति दी है।

जल्द ही इन्हें रूट जारी कर दिए जाएंगे। एसटीए सचिव सुनील शर्मा ने बताया कि बैठक में लाए गए तकरीबन सभी मामलों को स्वीकृति दी गई है। इससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

Related posts

महिला का नाम लेकर फेसबुक पर डाल दी ऐसी पोस्ट की मचा हल्ला,हिमाचल CONGRESS के इस पूर्व विधायक पर एफआईआर

Viral Bharat

Himachal News – पार्टी नहीं,हिमाचल प्रदेश की लाखों लोगों के लिए लड़ रहे हैं सीएम जयराम कुछ तो शर्म करो कांग्रेस वालों

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आदेश के बाद मंडी पुलिस का ऐक्शन, पति-सास हिरासत में

Viral Bharat